जिला प्रशासन का प्रयास लाया रंग: कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ सारण, 10 मरीज हुए स्वस्थ

0
sahayta (2)
  • संक्रमण चेन को तोड़ने में सफल रहा जिला प्रशासन
  • डीएम बोले- सभी के सहयोग से जीतेंगे कोरोना से जंग

छपरा:- वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के खतरों के बीच सारण जिले के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सारण में सभी 10 संक्रमित मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। सभी संक्रमित मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वे अपने-अपने घर को लौट चुके हैं। कोरोना को मात देकर घर लौटने वालों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रमाण पत्र भी दिया जा रहा है। कोरोना से जंग जीतने वाले सभी व्यक्तियों के हौसला अफजाई के लिए तालियां बजाकर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि अब सारण जिले में एक भी कोरोना का संक्रमित मरीज नहीं है। यह सारण के लिए बहुत ही सुखद खबर है। जिला प्रशासन ने संक्रमण के चेन को तोड़ने में सफलता हासिल की है । अन्य जिलों के मुकाबले सारण में संक्रमण चेन को रोकने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल मिली है । जिलाधिकारी ने बताया कि गठित सभी कोषांग सतर्कता पूर्वक कार्य कर रहे हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

sahayta

सभी के सहयोग से जीतेंगे कोरोना से जंग

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि कोरोना की इस जंग में सभी का सहयोग काफी महत्वपूर्ण है । सभी के सहयोग से ही कोरोना से जंग जीता जा सकता है। सारण वासियों से अपील है कि वे वजह घरों से बाहर ना निकले तथा लॉक डाउन के नियमों का पालन करें।

बाहर से आने वाले प्रवासियों की की जा रही है स्क्रीनिंग

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि आने राज्यों से ट्रेन के द्वारा आने वाले प्रवासियों का स्क्रीनिंग छपरा जंक्शन पर किया जा रहा है तथा सभी को 21 दिनों के लिए उनके गृह प्रखंड में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। सभी को क्वॉरेंटाइन सेंटरों में समुचित स्वास्थ्य परीक्षण, भोजन नाश्ता तथा आवासन की व्यवस्था की गई है।

सुबह-शाम कराया जा रहा योगाभ्यास

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि आये हुए सभी लोगों को उनके गृह जिला में भेजा जा रहा है। उनके गृह प्रखंड में बनाये गये क्वेरेंटीन कैम्प में भेजा जा रहा है। इस कैम्प में उन्हें 21 दिन रखा जा रहा है। वहाँ सभी लोगों को डिग्निटी किट उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसमें पहनने का कपड़ा, थाली-ग्लास, बाल्टी-मग, साबुन-सर्फ, ऐनक-कंघी, टूथपेस्ट-ब्रस आदि शामिल। इन कैंप में मनोरंजन के लिए टेलीविजन (एलसीडी) भी लगाया गया है तथा सुबह-शाम योगाभ्यास भी कराया जा रहा है।

इन बातों को रखें विशेष ख्याल

  • सामाजिक दूरियों के कारण संक्रमितों से मानसिक एवं भावनात्मक दूरी न बनाएं
  • लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करें
  • अफवाहों से रहें दूर
  • कोरोना पर विस्तार से एवं सटीक जानकारी के लिए (www.indiafightscovid.com) वेबसाइट का करें प्रयोग
  • घर से निकलने से पहले मास्क का जरुर इस्तेमाल करें
  • हाथों की नियमित सफाई पर ध्यान दें. इसके लिए हाथों को साबुन एवं पानी से साफ़ करें
  • कोरोना के किसी भी लक्षण को अनदेखा ना करें