सिवान में 24 घंटे में जिले में सामने आए कोरोना के 15 नए मामले

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा है। प्रतिदिन एक दर्जन से ज्यादा ही मरीज संक्रमित हो रहे हैं, जिसका नतीजा है कि जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा निरंतर बढ़ता जा रहा है। हालांकि इस महामारी से ठीक होने वालों की संख्या अब संक्रमितों से अधिक है। रविवार को जिले में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4164 हो गई है। इसमें से 4000 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं। जबकि 137 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। साथ ही जिले में कोरोना से 27 व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना रिकवरी का दर लगभग 84 प्रतिशत से अधिक है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में रविवार को 15 मरीज मिले हैं। संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिससे टेलीमेडिसिन के मदद से उचित चिकित्सीय परामर्श दी जा रही है। बताया कि बिना मास्क घूम रहे लोगों के कारण अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रशासन ने प्रतिदिन 5000 कोरोना जांच करने का निर्देश दिया है। इधर, मरीजों की संख्या बढ़ने इसके बावजूद स्थानीय लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं।

लोग खुलेआम बिना मास्क के ही बाजार में घूम रहे हैं। सीएस ने बताया कि गुरुवार को जिले में विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर 3632 सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई। इमसें ट्रू नेट द्वारा 132 तथा़ रैपिड एंटीजन किट द्वारा 3065 सैंपलों की जांच की गई। जांच के दौरान तीन लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जबकि 435 सैंपलों को जांच के लिए आरएमआरआइ पटना भेज दिया गया।