2023 में JPG to PDF में कैसे कन्वर्ट करें?

0

हाँ, JPEG (ज्वाइंट फ़ोटोग्राफ़िक एक्सपर्ट्स ग्रुप) डिजिटल छवियों और ग्राफ़िक्स को स्टोर करने का सबसे अच्छा तरीका है। आप लोग देख सकते हैं कि जेपीजी रेखापुंज प्रारूप छविसंपादन सॉफ्टवेयर द्वारा उत्पन्न होता है और यहां तक कि हानिपूर्ण संपीड़न के लिए भी व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यहां तक कि यह प्रारूप गुणवत्ता पर कोई व्यवधान डाले बिना छवि के आकार को पूरी तरह से कम कर सकता है। दूसरी ओर, पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट) सही स्रोत है जो न केवल आपको छवियों को स्टोर करने देता है। लेकिन पाठ, हस्ताक्षर और अन्य विभिन्न तत्व भी। इसके अलावा, अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर और यहां तक ​​कि आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे डिवाइस की परवाह किए बिना कोई भी आसानी से पीडीएफ फाइलों तक पहुंच सकता है। यही स्पष्ट और यहां तक कि सबसे आकर्षक कारण है कि आपको जेपीजी इमेज को पीडीएफ फाइल में क्यों बदलना चाहिए। चिंता न करें क्योंकि हम यहां खुलासा करने जा रहे हैं। How to convert JPG to PDF फ़ाइल प्रारूप बिना किसी समय के मुफ्त में।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

क्या तुम्हें पता था!

आप जेपीजी को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप के रूप में निर्यात करने के असंख्य कारणों का सामना कर सकते हैं, जो छवियों को सुरक्षित करने के लिए सबसे स्पष्ट है। एक बार जब आप जेपीजी को पीडीएफ में बदल लेते हैं, तो आप किसी विशेष फाइल में मजबूत पासवर्ड जोड़कर पीडीएफ को सुरक्षित (एन्क्रिप्ट) कर सकते हैं। अब आप यह जानने के लिएhttps://theonlineconverter.com/convert-jpg-to-pdfपर जा सकते हैं कि जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन कैसे बदलें, सर्वोत्तम और free JPG to PDF converter की सहायता से। अब भी कोई जेपीजी फाइलों को एक ही पीडीएफ में स्टोर कर सकता है या उन्हें एक अलग पीडीएफ फाइल के रूप में जल्दी से सेव कर सकता है।

  1. SodaPDF:

सोडापीडीएफ छवि के पीडीएफ कनवर्टर के सर्वोत्तम और अधिकृत स्रोत के साथ ऑनलाइन जेपीजी को पीडीएफ में कैसे परिवर्तित करें, इस पर प्राकृतिक सहायता प्राप्त करें। कोई गुणवत्ता हानि नहीं और न ही पंजीकरण प्रक्रिया में जेपीजी को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में बदलना शामिल है। उनके उच्च गुणवत्ता वाले PDF दस्तावेज़ों को प्राप्त करने के लिए बस JPG छवियों को अपलोड करें।

इसके अलावा, आप छवि डाउनलोड करने के लिए लिंक प्राप्त करने के लिए एक ईमेल पता प्रदान कर सकते हैं। और याद रखें कि एक विशेष लिंक लगभग 24 घंटों के लिए वैध होता है। इसके अलावा, एक बार जब आप परिवर्तित पीडीएफ दस्तावेज़ प्राप्त कर लेते हैं, तो आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार आगे का संपादन शुरू कर सकते हैं। जेपीजी से पीडीएफ फाइल प्रारूप में रूपांतरणों को संसाधित करने के लिए आपको एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन और आधुनिक वेबब्राउज़र की आवश्यकता है।

SodaPDF का उपयोग करके JPG को PDF में ऑनलाइन कैसे बदलें?

  • चरण 1: पहले चरण में, आप लोगों को जेपीजी छवि फ़ाइल के लिए कंप्यूटर के स्रोत से चयन करने की आवश्यकता होती है या आप Google ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स सहित क्लाउड स्टोरेज सेवा से भी प्राप्त कर सकते हैं, या जेपीजी को पीडीएफ के रूप में सहेजने के लिए ड्रैग एन ड्रॉप सुविधा के साथ शुरू करें
  • चरण 2: एक बार जब आपकी छवि फ़ाइल टूलबॉक्स अनुभाग में अपलोड हो जाती है, तो आप देख सकते हैं कि यह online JPG to PDF converter जेपीजी को पीडीएफ में बदलना शुरू कर देता है
  • चरण 3: यदि आप नए परिवर्तित PDF दस्तावेज़ तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपको बस अपने पीसी पर डाउनलोड करना शुरू करना होगा और इसे अपने वर्तमान ब्राउज़र में देखना होगा। इसके अलावा, आप ईमेल पता प्रदान करके भी लिंक प्राप्त कर सकते हैं
  1. XODO PDF converter:

Xodo PDF कन्वर्टर को एक फ्रीवेयर के रूप में संदर्भित किया जाता है जो आपको कुछ ही समय में छवियों को PDF दस्तावेज़ रूपांतरणों में संसाधित करने देता है। सभी रूपांतरण प्रक्रिया काफी सरल और तेज है और यहां तक कि आपके स्थानीय उपकरणों पर भी प्रक्रिया होती है।

आपको बस इस टूल के साथ export JPG as PDF online है, और कुछ ही सेकंड में डाउनलोड करना शुरू करना है। कोई पंजीकरण प्रक्रिया शामिल नहीं है और विंडोज, लिनक्स, मैक, आईओएस और एंड्रॉइड सहित सभी ओएस पर वैध रूप से काम करती है।

XODO का उपयोग करके JPG to PDF ऑनलाइन कैसे बदलें?

  • चरण 1: सबसे पहले, आपको पीसी स्टोरेज से जेपीजी ग्राफ़िक फ़ाइल चुननी होगी और अपलोड करनी होगी
  • चरण 2: इसके बाद, आपको रूपांतरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए दिए गएकन्वर्टबटन पर क्लिक करना होगा
  • चरण 3: अंत में, नई परिवर्तित Adobe PDF दस्तावेज़ फ़ाइल को अपने स्थानीय संग्रहण में डाउनलोड करें
  1. Theonlineconverter.com:

हां, यह प्लेटफॉर्म आपको कुछ सरल चरणों का पालन करके आसानी से जेपीजी को पीडीएफ में बदलने का तरीका बताता है। यह आकर्षक और स्पष्ट इंटरफ़ेस के साथ आता है जिसके माध्यम से कोई भी बिना समय के जेपीजी को पीडीएफ के रूप में निर्यात करने का अवसर प्राप्त कर सकता है।

Theonlineconverter द्वारा JPG to PDF converter कभी भी परिणामी फ़ाइल की गुणवत्ता से समझौता नहीं करता है क्योंकि यह रूपांतरणों के लिए स्मार्ट एल्गोरिदम का उपयोग करता है। यह न केवल छवि को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में परिवर्तित करता है, यहां तक कि आप उच्च गुणवत्ता वाले रूपांतरणों के लिए विभिन्न ऑडियो, वीडियो, दस्तावेज़ और कुछ छवि प्रारूपों से निपट सकते हैं। यहां तक कि आप लोगों को भी अपनी अपलोड और डाउनलोड की गई फाइलों की सुरक्षा के बारे में कभी चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे सभी सर्वर के अधिकृत स्रोत से स्थायी रूप से हटा दी जाती हैं।

ऑनलाइनकनवर्टर का उपयोग करके जेपीजी को पीडीएफ में कैसे परिवर्तित करें?

  • चरण 1: सबसे पहले, आपको इस ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर की सहायता से पीडीएफ में कनवर्ट करने का फैसला करने वाली एन ड्रॉप छवियों को ब्राउज़ करने या बस खींचने की आवश्यकता है। वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास छवि URL है, तो उसे निर्दिष्ट बॉक्स में जोड़ें और रूपांतरणों के लिए आगे की प्रक्रिया करें
  • चरण 2: एक बार छवियों को अपलोड करने की प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, आपको यह चुनना होगा कि या तो आप सभी छवियों को एक में बदलना चाहते हैं या प्रत्येक छवि के लिए एक अलग पीडीएफ बनाना चाहते हैं।
  • चरण 3: बधाई हो आप लोगों ने कुछ बेहतरीन तरीकों की खोज की है जो गुणवत्ता को उच्च रखते हुए जेपीजी को पीडीएफ में बदलने का तरीका बताते हैं। सर्वोत्तम और तत्काल परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी छवि से पीडीएफ रूपांतरण वरीयता के अनुसार एक चुनें। आपको कामयाबी मिले!

एक बार जब आप सब कुछ कर लेते हैं, तो जेपीजी को पीडीएफ के रूप में ऑनलाइन सहेजने के लिएकन्वर्टबटन दबाने का समय आ गया है

  • चरण 4: अंत में, आप डाउनलोड जिप बटन पर क्लिक करके एक बार में सभी छवियों को डाउनलोड करने में सक्षम हो सकते हैं या यहां तक कि आप डाउनलोड बटन की आसानी से एकएक करके सहेज सकते हैं