मैरवा में बिजली कंपनी का 30 करोड़ बकाया

0

परवेज अख्तर/सिवान: बिजली कंपनी का क्षेत्र में लगभग 30 करोड़ रुपया उपभोक्ताओं के यहां बकाया है। फरवरी माह में बकाया वसूली अभियान को तेज करने का निर्णय लिया गया है। फरवरी माह में पांच करोड़ वसूलने का लक्ष्य मिला है। नौ दिन में कंपनी के कर्मचारी 60 लाख रुपये जमा करा चुके हैं। चार टीम क्षेत्र में डोर टू डोर पहुंच रही है। टीम द्वारा प्रति दिन औसतन 5 से 7 लाख रुपये जमा किये जा रहे हैं। हालांकि लक्ष्य को पाने के लिए कंपनी को प्रतिदिन 12 से 15 लाख रुपये की वसूली करनी होगी। कंपनी के कर्मचारी इस महीने टारगेट पूरा करने के लिए बकाया वसूली के साथ बड़े पैमाने पर बिजली कनेक्शन काट रहे हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

भारी भरकम राशि के बकाया होने से बिजली कंपनी के राजस्व को नुकसान पहुंच रहा है। सबसे ज्यादा बकाया सरकारी संस्थानों पर है। नगर पंचायत के क्षेत्र में सात करोड़ का बिजली बिल कंपनी को नहीं मिल सका है। दो माह से वसूली को लेकर अभियान चल रहा है। जिसके बाद भी प्रतिमाह कंपनी के कर्मचारी लक्ष्य से कम राशि जमा करा पा रहे हैं। बिजली कंपनी के कर्मचारी आकर लोगों से बकाया जमा करने में सहयोग की अपील भी कर रहे हैं। आम उपभोक्ता के साथ सरकारी संस्थान भी बिजली बिल जमा करने में उदासीन रवैया अपना रहे हैं।

पीएचईडी पर लगभग 12 लाख, प्रखंड कार्यालय पर पांच लाख, थाना पर चार लाख व नगर पंचायत के भवन का लगभग 70 हजार और स्ट्रीट लाइट का लगभग 10 लाख रुपया बकाया है। इस संबंध में एसडीओ राजीव कुमार ने कहा कि सब स्टेशन के अनुमंडल क्षेत्र में बिजली कंपनी का लगभग 30 करोड़ से अधिक का बकाया है। इस माह पांच करोड़ वसूलने का लक्ष्य है। प्रतिदिन की जमा राशि के औसत को और बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।