गोपालगंज जा रही 50 लाख की शराब की खेप बरामद, चार गिरफ्तार

0

जमशेदपुर से लाई जा रही थी 570 पेटी शराब

गोपालगंज: मुफस्सिल पुलिस ने एक बार फिर अपना लोहा मनवाया है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष ददन सिंह और प्रशिक्षु डीएसपी उमेश कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए शराब से भरी ट्रक, एक स्कॉर्पियो और चार अभियुक्तों को दबोच लिया. पुलिस को सूचना मिली कि सीवान के रास्ते गोपालगंज को शराब की बड़ी खेप जा रही है जो सीवान क्षेत्र में प्रवेश कर चुकी है. तभी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहनी चंवर में पुलिस ने चेकिंग करना शुरू कर दिया और देखा कि एक झारखंड नंबर स्कॉर्पियो आ रही है. उसको रोका गया और जांच की गई तो स्कॉर्पियो में दो लोग सवार थे और पीछे तकरीबन 10 पेटी शराब रखा हुआ था.यह देख पुलिस को लगा की सूचना बिल्कुल सही है. तभी स्कॉर्पियो के पीछे-पीछे चल रही एक ट्रक को रोका गया तो उसके चालक और खलासी सतर्क हो गए और भागने के फिराक में लग गया तभी जवानों के सहयोग से तो उन्हें पकड़ लिया गया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

लेकिन जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें भूसा और चावल लदा हुआ था जिसके बाद बरहनी चवर के किनारे सड़क पर ही ट्रक की जांच शुरू हो गई जांचोपरांत भूसा और चावल हटाकर देखा गया तो विदेशी शराब से भरा हुआ था.जिसके बाद ट्रक के चालक और खलासी और स्कॉर्पियो में सवार दो तस्करों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस स्कार्पियों और ट्रक को थाने लेकर चले जीते और ट्रक से भूसा और चावल को हटाया गया तो देखा गया कि ट्रक में जितनी भी शराब थी सभी विदेशी थी. वही गिरफ्तार तस्करो से पुलिस काफी समय तक पूछताछ की जहां तस्करों ने बताया कि यह शराब की खेप जमशेदपुर से लाई जा रही है जो गोपालगंज जिले के मीरगंज में सफाई करनी थी. उन्होंने मीरगंज के शराब माफिया का नाम रखते हुए बताया कि उन्हें शराब देने के बाद हम लोग पुनः लौट जाते हैं.

इधर पुलिस ने ट्रक से 560 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है. मुफस्सिल थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु डीएसपी उमेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हम लोगों ने छापेमारी की जो सूचना सही था. बरहनी चवर पुल के पास से एक स्कोर्पियो रजिस्ट्रेशन नम्बर जेएच05सीआर, 3817 मे 10 कार्टून रॉयल स्टेज डीसीएम एवं ट्रक नम्बर सीजी04जेबी 1164 में रखा 60 कार्टून रॉयल स्टेज एवं 500 कार्टून सुपर स्पीड विस्की बरामद किया गया है . साथी चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया जिसकी पहचान जमशेदपुर जिले के मांगो थाना क्षेत्र के मानगो निवासी दिनेश राय के पुत्र बाल्मीकि कुमार राय, दिनेश्वर राय के पुत्र पंकज कुमार राय और पूर्वी सिंहभूम जिले के बाहरा गोंडा थाना क्षेत्र के झरिया गांव निवासी बरियल बास्के के पुत्र कसु बास्के और बड़ाम थाना क्षेत्र के रिमुना गांव निवासी लखि बास्के का पुत्र बुधराम बास्के के रूप में की गई. फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है. उनके पकड़े जाने से जहां शराब व्यवसाईयो में हड़कंप है वही पुलिस को भी कुछ और सूचना हाथ आने की उम्मीद जग गई है.