पचरुखी में 5,368 मतदाता तीन पैक्सों के भाग्य का करेंगे फैसला

0

परवेज अख्तर/सिवान:
जिले के पचरुखी प्रखण्ड क्षेत्र में पैक्स चुनाव को लेकर तिथि निर्धारित कर दी गई है। आगामी 15 फरवरी को 5,368 वोटर 13 मतदान केंद्रों पर अपना मत का प्रयोग करेंगे। जिसको लेकर आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गया है। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रखंड प्रशासन भी पुरी तरह से अलर्ट है। 18 पंचायतों के मुख्यालय में छह पंचायतों पर चुनाव होना था। लेकिन तीन पंचायत पचरुखी व मख्नुपुर हरदिया में कोरम पूरा नही होने से चुनाव टल गया जहां कोरम के अभाव में चुनाव नहीं होगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

बाकी के बचे तीन पंचायतों यथा गोपालपुर, सुपौली व शम्भूपूर में पैक्स चुनाव होना है। इसकी जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी रवि रंजन ने बाताया कि 3 पंचायतों में पैक्स चुनाव को लेकर करीब 13 मतदान केन्द्र बनाया गया है। जिस मतदाता केंद्र पर आगामी 15 फरवरी को सुबह 6 बजे से मतदान होगा। साथ ही मतदान के पश्चचात मतगणना होगी। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी करने वाले को नहीं बख्शा जाएगा। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले पर भी विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

18 पंचायत मे 3 पंचायतों मे होगा पैक्स चुनाव

बता दे कि गोपालपुर पैक्स के कुल 2,131 मतदाताओ के लिए 05 मतदान केंद्र, शम्भोपुर के 1,474 मतदाताओ के लिए 04 मतदान केंद्र व सुपौली के 1763 मतदाताओं के लिए 04 सहित कुल 13 मतदान केंद्र बनाए गए है।