चुनाव संपन्न कराने के लिए पहुंची अ‌र्द्धसैनिक बल की 93 कंपनियां

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
विधानसभा चुनाव को भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए जिला पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। वहीं जिला प्रशासन भी जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, मतदान संबंधी सारे कार्य निपटते जा रहा है। जिले में शरारती तत्वों को कड़ा संदेश देने के लिए अ‌र्द्धसैनिक बल की 93 कंपनियां व बीएमपी की तीन कंपनियां चुनाव को संपन्न कराने के लिए गुरुवार से जिले में पहुंचने लगी हैं। तीन नवंबर को जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में होनेवाले मतदान को सुरक्षित, निर्भीक व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए जिले के सभी बूथों पर चुनाव के दिन पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन ने बताया कि आयोग का निर्देश है कि प्रत्येक बूथ पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएं। इसके लिए सभी बूथों पर अनिवार्य रूप से केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी।बताया कि अ‌र्द्धसैनिक बल की 93 कंपनियां व बीएमपी की तीन कंपनियां गुरुवार की सुबह से आना शुरू हो गईं हैं। 93 कंपनियां में सीआरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, आइटीबीपी, सीआइएसएफ सहित अन्य बल शामिल हैं। जिला पुलिस के अतिरिक्त अ‌र्द्धसैनिक बल की तैनाती जिले में जरूरत के हिसाब से बूथों पर की जाएगी। लोगों से आह्वान किया जाएगा कि वे बिना डरे स्वतंत्र और शांतिपूर्ण मतदान करें।

आज आएंगे 890 गृहरक्षक

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को जिले में 890 गृहरक्षक आएंगे। 890 गृहरक्षकों में रोतहास से 380, मुंगेर से तीन सौ व औरंगाबाद से 210 आएंगे। 11 सौ गृहरक्षक अपने जिले से हैं, जबकि 890 गृहरक्षक बाहर से आ रहे हैं। जिनको ठहराव की भी व्यवस्था कर ली गई है।