बिहार में कोरोना से 9वीं मौत, पटना NMCH में एक महिला ने तोड़ा दम

0
bihar me corona se maut

पटना : बिहार में कोविड-19 का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. जहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. इसके साथ ही बिहार में अब मौत का आंकड़ा 9 हो गया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में कोरोना से 9वीं मौत हो चुकी है. सिवान ऑनलाइन को मिली जानकारी के मुताबिक मृतक महिला वैशाली जिले की रहने वाली है. वैशाली के सिविल सर्जन डॉक्टर इंद्रदेव रंजन ने सिवान ऑनलाइन को बताया कि मृतक महिला पहले से ही कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित थी. इस महिला की उम्र 75 साल बताई जा रही है. मृतक बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट 14 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी. जिसे 15 मई को बेहतर इलाज के लिए पटना एनएमसीएच में रेफर किया गया था.

बिहार में कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. पटना और वैशाली के रहने वाले 2-2 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है. इसके अलावा मुंगेर, मोतिहारी, सीतामढ़ी, सासाराम और खगड़िया जिले के रहने वाले एक-एक लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है. स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अबतक 1363 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 9 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में 499 लोग ठीक भी हुए हैं. बिहार में अब कोरोना के 855 एक्टिव केस हो गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को प्रवासी मजदूरों को लेकर एक डाटा जारी किया गया है. इस आंकड़े के मुताबिक बिहार में अब तक कुल 651 प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के चलने से भारी संख्या में प्रवासी मजदूर आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि अब तक 11800 प्रवासी मजदूरों का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया है. जिसमें 651 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. यानि 5.51 प्रतिशत प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. 7646 लोगों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव मिली है. जबकि अभी भी 3463 प्रवासियों की रिपोर्ट पेंडिंग है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सबसे ज्यादा दिल्ली से आने वाले 218 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. बंगाल से 33, महाराष्ट्र से 141, हरियाणा से 36, गुजरात से 139, छत्तीसगढ़ से 3, मध्य प्रदेश से 5, चंडीगढ़ से 2, राजस्थान से 16, तमिलनाडु से 2, झारखंड से 3, उत्तर प्रदेश से 21, कर्नाटक से 6, पंजाब से 3, केरल से 4, तेलंगाना से आने वाले 6 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. 13 लोग ऐसे शामिल हैं, जिनके लोकेशन का पता नहीं चला है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बिहार में अब तक 48488 कोरोना टेस्ट हुए हैं. जिसमें 1363 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. 651 प्रवासी मजदूरों के आंकड़े के मुताबिक बिहार में कोरोना मरीजों का 49.09 प्रतिशत सिर्फ इसी से जुड़े हैं. बता दें कि 13 मई को मुंबई से खगड़िया आये एक मरीज की मौत शनिवार को हो गई थी.