हसनपुरा उप स्वास्थ्य केंद्र की बदहाली को ले अनिश्चित कालीन धरना तीसरे दिन भी रहा जारी 

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के हसनपुरा प्रखंड के रजनपुरा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल स्थिति को ले सोमवार को तीसरे दिन भी ग्रामीणों ने उप स्वास्थ केंद्र परिसर में अनिश्चित कालीन धरना पर बैठे रहे. धरना का नेतृत्व शारदारमण द्विवेदी ने किया. लोगों का कहना है कि जब तक उप स्वास्थ केंद्र की बदहाल स्थिति ठीक नहीं होती तब तक अनिश्चित कालीन धरना जारी रखते हुये 12 जनवरी को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जायेगा. लोगों ने कहा कि ठंड के मौसम में भी लोग तीन दिनों से धरना पर है. लेकिन किसी ने धरना स्थल नहीं पहुंचे.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

जिससे नराजगी ब्याप्त है. बिते 29 दिसम्बर को जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय, सिविल सर्जन डॉ यदुवंश शर्मा व बिहार सरकार के स्वास्थ्य, पथ निर्माण व कला संस्कृति मंत्री मंगल पांडेय के पास आवेदन देकर रजनपुरा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति जर्जर व बदहाल को सुब्यवस्थित करने की मांग की गई थी.लेकिन किसी ने नहीं सुनी. इस स्वास्थ्य केंद्र पर न डॉक्टर आते है और नही नर्स रहती है.

यह स्वास्थ्य केंद्र मृत्यु पराय हो गया है. हमलोगों की मांगे पूरी नहीं होने पर मजबूर होकर लोकतांत्रिक तरीका से धरना प्रदर्शन जारी रहा. धरना में मुख्य रुप में अर्जुन सिंह, रोहित सिंह, शेखर सिंह,शेराज अहमद, नन्हे खान, राजकुमार, राजीव रंजन, मनीष साह, सुरेश यादव, रामप्रवेश, ज्ञानी यादव, सनोज कुमार आदि उपस्थित रहे.