डीआईजी ने एसपी संग थानाध्यक्षों के साथ की बैठक, दिए कई आवश्यक दिशा-निर्देश

0

परवेज अख्तर/सीवान: सारण रेंज के डीआइजी मनु महाराज बुधवार को सीवान पहुंचे. जहां डीआईजी ने परिषदन में जवानों से गार्ड ऑफ आर्नर लिया परेड का निरीक्षण किया. इसके बाद एसपी कार्यालय कक्ष में क्राइम कंट्रोल के लिए बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि सबसे पहले क्राइम पर रोक लगाया जाए जहां चोरी , लूट या शराब की तस्करी को हर हाल में रोकना है. वहीं अन्य मामलों में भी डीआईजी ने बारी-बारी से सभी थानाध्यक्षों की थाना क्षेत्र से संबंधित सभी फाइलों को गहनता से जांच की. उन्होंने कहा कि हर हाल में क्राइम को कंट्रोल करना है जहां पर इस तरह की घटना होगी वहां के थानेदारों पर कार्रवाई होगी.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

डीआइजी ने थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में से शबे-ए-बरात व होली, रामनवमी, पंचायत चुनाव के दौरान संवेदनशील इलाकों में विशेष निगरानी रखने और साथ ही रात्रि गश्ती के साथ साथ बैंक, बाजार, मार्केट, पेट्रोल पंप विशेष नजर रखने की निर्देश दिया. साथ ही जो भी शराब पकड़ी जा रही है उसका डाटा एकत्रित कर देखा जाएगा और क्राइम की संबंध में उन्होंने कहा कि घटना हुई है उस पर कार्रवाई की जाएगी और सीवान, छपरा व गोपालगंज की संयुक्त हरियाणा के तरफ गई थी. टीम ने 12 से 13 माफियाओं को गिरफ्तार किया. आने वाले समय में भी शराब संबंधित जो भी मामले होगी उस पर कड़ाई की जाएगी. साथ ही नौतन थाना भवन के संबंध में उन्होंने कहा कि एसपी द्वारा निरीक्षण कर भवन का जीर्णोद्धार कराया जायेगा.

उन्होंने मुलाकातियों का निदान सुना और संबंधित पदाधिकारियों को कार्यवाई करने का निर्देश दिया. क्राइम मीटिंग में एसपी अभिनव कुमार, एसडीपीओ जितेंद्र पांडे, नगर इस्पेक्टर जय प्रकाश पंडित, मुफस्सिल थानाध्यक्ष ददन सिंह, सराय ओपी प्रभारी तनवीर आलम, महादेवा ओपी प्रभारी विपिन कुमार, हसनपुरा थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार, हुसैनगंज थानाध्यक्ष रामबालक यादव, पचरुखी थानाध्यक्ष रितेश मंडल, जी. बी. नगर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, धनौती ओपी प्रभारी रणधीर कुमार सिंह, भगवानपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार, बड़हरिया थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर सहित जिले के सभी थानाध्यक्ष शामिल थे.