छपरा: तिलक समारोह से लौट रही एक स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर मंझोपुर नहर पुल से नीचे गिरी

0

छपरा: जिले के तरैया थाना क्षेत्र के तरैया- अमनौर मुख्य मार्ग एसएच-104 पर सोमवार की रात्रि में तिलक समारोह से लौट रही एक स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर मंझोपुर नहर पुल से नीचे गिर गई। जिस दौरान स्कॉर्पियो में सवार लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिसमें तीन व्यक्तियों को गंभीर चोटें आई हैं। स्थानीय ग्रामीणों एवं पुलिस के सहयोग से गंभीर रूप से घायल तीनों व्यक्तियों को रेफरल अस्पताल तरैया में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। घायल व्यक्तियों में सिवान जिले के दुधारा गांव निवासी मोहम्मद यूसुफ के पुत्र नदीम अहमद, राम इकबाल राय के पुत्र रामचंद्र राय, हरिनाथ यादव के पुत्र सचिन यादव का उपचार रेफरल अस्पताल तरैया में हुआ। वही गंभीर स्थिति में रामचन्द्र राय को छपरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि रात्रि करीब 10 बजे अमनौर की तरफ से काफी तेजी गति से आ रही एक स्कॉर्पियो नहर पुल के समीप सड़क काफी घुमावदार होने के कारण चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और नहर पुल से स्कॉर्पियो सीधे नीचे निर्माणाधीन पुल के सरिया पर जा गिरा। तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग दौरे और घायलों को बाहर निकाला गया तथा घटना की जानकारी थाने को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची तरैया थाने की पुलिस ने घायलों को उठाकर रेफरल अस्पताल तरैया में उपचार के लिए भर्ती कराया।

बताते चलें कि उक्त पुल से अबतक दर्जनों छोटी-बड़ी गाड़ियां गंडक नहर में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। समाचार पत्रों में दुर्घटनाओं की खबर एवं ग्रामीणों के पुल निर्माण की मांग को कई बार उठाते रहा गया है। जिसके बाद हाल ही के दिनों में उक्त नहर पर अभी नए पुल निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ। समाचार प्रेषण तक स्कॉर्पियो गंडक नहर में ही पड़ी हुई थी, घटनास्थल पर पुलिस ने सुरक्षा के लिए स्थानीय चौकीदार को तैनात कर रखा है। ग्रामीणों ने नए पुल के निर्माण तक पुराने पुल के दोनों तरफ संकेतिक बोर्ड लगाने की मांग की है, ताकि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकें और लोग सुरक्षित अपना सफर कर सकें।