आंदर में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के विरोध में व्यवसयियों ने दुकानें बंद कर जताया विरोध, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

0

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
आंदर थाना क्षेत्र के मितवार गांव के समीप सोमवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी की लूट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक गायघाट निवासी लालबाबू सोनी था। इस घटना के बाद मंगलवार को मृतक के गांव गायघाट के व्यवसायियों ने मंगलवार को गायघाट व मितवार गांव के व्यवसायियों ने आंदर बाजार पहुंच कर सभी दुकानें बंद कराई था प्रशासन के विरुद्ध आंदर-तियर मुख्य सड़क जाम कर प्रदर्शन व अगजनी करने लगे। आक्रोशित व्यवसायी मृतक के स्वजन को मुआवजा,मितवार पीर बाबा के समीप पुलिस चौकी निर्माण तथा बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। सड़क जाम सुबह करीब सात बजे से दोपहर 12 बजे तक रहा।इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।सड़क जाम की सूचना मिलते ही आंदर इंस्पेक्टर मनीष कुमार,थानाध्यक्ष कुमार वैभव,असांव थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार,एमएच नगर थानाध्यक्ष पंकज कुमार ठाकुर,सिसवन थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह,चैनपुर ओपी प्रभारी अभिनंदन कुमार समेत काफी संख्या में पुलिस पहुंच गई तथा आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर तथा कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम हटाया।उसके बाद यातायात बहाल हुआ।ज्ञात हो कि गायघाट निवासी लालबाबू सोनी आंदर बाजार स्थित अपनी आभूषण दुकान बंद कर अपनी बाइक से घर लौट रहे थे तभी मितवार गांव स्थित पीर बाबा के समीप एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने लूट की घटना का प्रयास किया, इसका विरोध करने पर बदमाशों ने उनके सीने में गोली मार दी और उनकी बाइक व करीब पांच लाख के आभूषण लूट कर फरार हो गए। इस दौरान बदमाशों ने अपनी बाइक छोड़ स्वर्ण व्यवसायी की बाइक लेते गए। घटना के बाद स्थानीय लोग घायल स्वर्ण व्यवसायी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

डाग स्क्वायड की टीम ने की जांच

मितवार गांव में हुई स्वर्ण व्यवसाई की हत्या मामले में मंगलवार को इंस्पेक्टर समेत पांच थाना व डाग स्क्वायड की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जांच की।डाग स्क्वायड के जांच के बाद पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगी है।जल्द ही पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी करेंगी।

स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के बाद स्वजनों का रो-राेकर बुरा हाल

गायघाट निवासी स्वर्ण व्यवसायी लालबाबू सोनी के मौत के बाद उनकी दो पत्नियों तथा बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। आसपास के ग्रामीण स्वजनों को ढाढ़स बंधा रहे थे। मृतक की पहली पत्नी संगीता देवी को दो पुत्री है। इसमें एक पुत्री ममता देवी की शादी हो चुकी है, वहीं दूसरी पुत्री नीतू कुमारी अविवाहित है। वहीं दूसरी पत्नी अनीता देवी को एक छह वर्ष का पुत्र है जो दिव्यांग है। इस घटना के बाद सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं प्रखंड प्रमुख राधा देवी, पूर्व विधायक अमरनाथ यादव समेत आदि नेताओं ने् प्रशासन से मृतक के स्वजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।