सीवान में चुनी गई नगर की सरकार तो कहीं खुशी तो कहीं गम

0

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
दूसरे व अंतिम चरण के तहत नगर परिषद सहित तीन नवगठित नगर पंचायतों में नगर की सरकार चुनने के लिए तीन केंद्रों पर मतगणना का कार्य कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न हो गया। इस दौरान प्रेक्षक व वरीय पदाधिकारी मतगणना केंद्रों का निरीक्षण भी करते रहे। नगर परिषद के लिए शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र डायट, आंदर नगर पंचायत के लिए वीएम उच्च विद्यालय सह राजकीय इंटर कालेज तथा गोपालपुर व बसंतपुर नगर पंचायत के लिए शिक्षक शिक्षण महाविद्यालय सीटीई भवन में बनाए गए मतगणना केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती की गई। तीन नवगठित नगर पंचायतों में जहां नई सरकार बनने से स्थानीय व प्रत्याशियों के समर्थकों में खुशी की लहर देखी गई। वहीं नगर परिषद में लोगों ने नए चेहरों पर अपना भरोसा जताते हुए पद पर आसीन किया। बता दें कि नगर परिषद,आंदर नगर पंचायत, बसंतपुर नगर पंचायत व गोपालपुर नगर पंचायत में दूसरे व अंतिम चरण के तहत 28 दिसंबर को कुल 77 वार्डों में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद व वार्ड पार्षद पद के मतदान हुआ था। जिसमें 508 प्रत्याशी चुनावी दंगल में अपना भाग्य आजमाया था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

सुबह सात बजे से शुरू हुई मतों की गणना :

तीनों मतगणना केंद्रों पर मतों की गिनती सुबह सात बजे से शुरू हुई। मतगणना कार्य शुरू होने से लेकर समाप्ति तक जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सोहैल अहमद, सदर एसडीओ रामबाबू बैठा, एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद, एपीजीआरओ अभिषेक चंदन,समेत जिला के अन्य वरीय पदाधिकारी लगातार मतगणना कक्ष और परिसर में पल-पल की जानकारी लेते रहे। इसके पूर्व मतगणना स्थल के बाहर अल सुबह से उम्मीदवारों व समर्थकों एकत्रित होने लगे थे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी को प्रवेश द्वार पर लगे मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ रहा था। प्रवेश द्वार पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

चुनावी परिणाम के बाद कहीं खुशी तो कहीं गम :

चुनावी परिणाम आने के साथ ही कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल बना रहा।जीते हुए प्रत्याशी के चेहरे पर जहां विजयी मुस्कान थी, वहीं पराजित प्रत्याशी के चेहरे उदास थे। यहीं हाल प्रत्याशी के समर्थकों का रहा। जीते हुए प्रत्याशियों के समर्थक जहां फूल माला लेकर अपने प्रत्याशी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे हार की खबर सुनकर मतगणना केंद्र से कुछ दूरी पर जमे समर्थक मायूस होकर धीरे-धीरे घर लौट जा रहे थे।