श्री 1008 ब्रह्म गौरी बाबा स्थल पर बनेगा भव्य मंदिर, कोरोना बचाव के लिए सात्विक जीवन अपनाने पर बल

0
bhvay mandir

परवेज अख्तर/सिवान:- जिले के हुसैनगंज प्रखंड के हथौड़ा गांव स्थित श्री 1008 ब्रह्म गौरी बाबा स्थल पर भव्य मंदिर का निर्माण होगा। लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए इस संबंध में एक बैठक श्री बांके बिहारी मंदिर के प्रांगण में विद्या भूषण पांडेय की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि क्षेत्र के परम पूज्य और आस्था के केंद्र ब्रह्म गौरी बाबा स्थल पर भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

इसके लिए शीघ्र ही मुहूर्त निकाल कर विधिवत वास्तु की जाएगी। इस अवसर पर अध्यक्ष विद्या भूषण पांडेय ने बताया कि लगभग चार सौ वर्ष पूर्व से यह स्थल आस्था का केंद्र है और जहां पूजा अर्चना करने के लिए दूरदराज से लोग आते हैं। इस स्थल पर सैकड़ों वर्ष पूर्व से नीम का पेड़ विद्यमान है यह पेड़ बीच में सूखने की स्थिति में आ गया था लेकिन पूजा अर्चना होने के पश्चात पुनः हरा भरा हो गया। उन्होंने बताया कि हालांकि इस स्थल पर एक सीमेंटेड ब्रह्म की प्रतिमा बनाई गई है और इसी स्थल पर भव्य मंदिर बनाकर गर्भ गृह में ब्रह्म गौरी बाबा को स्थापित किया जाएगा। वही बिरेंद्र पांडेय ने कहा कि आने वाले दिनों में यह आस्था का केंद्र बनेगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए आज सात्विक जीवन अपनाने की जरूरत है ।इस अवसर पर श्री बांके बिहारी मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष ए.के पांडेय परम पूज्य ब्रह्म गौरी बाबा मंदिर को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की कोशिश की जा रही है। कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए अधिवक्ता एवं पत्रकार अरविंद कुमार पांडेय को संयोजक बनाया गया है। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक चंद्र भूषण पांडेय शशि भूषण लालबाबू पांडेय पत्रकार हिमांशु भूषण पांडेय सुधांशु अभिनव अभिजीत अंकुर अर्पित अनुपम अभिषेक अजय यादव मैनेजर शाह मनीष कुमार आदि मौजूद थे।