आंदर: एक-एक मौत को गिनेंगे, परिजनों के गम का हिस्सेदार बनेंगे व मुआवजा के लिए संघर्ष तेज़ करेंगे:- कविता कृष्णन

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर प्रखंड के जयजोर गांव में कोरोना महामारी के दौर में मारे गए लोगों की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. जिसमें 20 पीड़ित परिवारों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने हिस्सा लिये. इस मौके पर श्रद्धांजलि सभा को संबोंधित करते हुए देश की चर्चित महिला नेत्री सह भाकपा माले के पोलित ब्यूरो के सदस्य कविता कृष्णन ने कहा कि सरकार की लापरवाही और दूसरी कोरोना लहर की तैयारी नहीं करने के चलते लाखों लोगों की मौतें हुई हैं. जांच, इलाज, बेड्स की कमी, ऑक्सीजन की किल्लत और वेंटिल्टर्स के अभाव में हुई मौतों के लिये जिम्मेवार सरकार है. लेकिन सरकार लोगों के आंसू पोछने के बदले मौत के आंकड़े को छिपा रही है. हमारी टीम पूरे बिहार के गावों में घूमकर पीड़ित परिवारों से मिल रही है और उनकी आपबीती सुन रही है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

उन्होंने कहा कि बहुत परिवार अनाथ हो गया है और बहुत सारे बच्चे-बच्चियों के जीवन में अंधेरा पसर गया है. पूरे समाज और देश को एकजुट होकर संवेदनहीन सरकार से लड़ना होगा. विदित हो कि कोरोना काल में मरे लोगों के परिवारों की स्थिति का जायज़ा लेने और उनकी आपबीती को जानने दिल्ली-पटना से भाकपा माले की एक टीम आयी है जो पिछले एक सप्ताह से बिहार के गांवों का दौरा कर रही है. टीम में भाकपा माले पोलित ब्यूरो के सदस्य कविता कृष्णन, संतोष सहर, अरुण कुमार आदि शामिल हैं. श्रद्धांजलि सभा के बाद उनलोगों ने पीड़ित परिवार के लोगों से गम को साझा किए. बहुत सारे घरों में जाकर लोगों की परेशानी और तंगहाली को देखा.

विदित हो कि आगामी 15 जुलाई को प्रखंडों पर पीड़ित परिवारों का धरना होगा और मुआवजा का आवेदन, वार्ड सदस्य, मुखिया और विधायक के अनुशंसा के आधार पर जमा होगा. इस मौके पर कई वक्ताओं ने मृतकों को श्रद्धांजलि दी. सभा का संचालन प्रखंड सचिव युगल ठाकुर ने किया. श्रद्धाजंलि सभा मे किसान सभा के जिलाध्यक्ष जिला पार्षद शीतल पासवान, इनौस जिलाध्यक्ष जिला पार्षद योगेंद्र यादव, प्रखंड प्रमुख मीना देवी, उप प्रमुख मुन्ना गुप्ता, मंजिता कौर, उमाशंकर राम, प्रेम राम, उपेंद्र प्रसाद, मुखिया गोरख साह, बीडीसी मुन्नी देवी, उप सरपंच कमलदेव साह, दीनानाथ राम आदि उपस्थित थे.