टीकाकरण में तेजी लाकर शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें : डीएम

0
  • प्रतिदिन प्रत्येक पंचायत से कम से कम 30 लोगों का टीकाकरण करना सुनिश्चित करें
  • हर दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीएम करेंगे समीक्षा

छपरा : जिलाधिकारी डा नीलेश रामचंद्र देवरे ने कहा है कि 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के टीकाकरण में तेजी लाये और प्रतिदिन के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें। समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष शनिवार को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ विडियोकाॅफेंसिंग की। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिदिन प्रत्येक पंचायत से कम से कम तीस लोगों का टीकाकरण करना सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि इस अभियान में पहली बार प्रखंड विकास पदाधिकारियों को जोड़ा गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रतिदिन संध्या में एमओआईसी के साथ बैठक कर समीक्षा करें और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने अधीनस्थ प्रखंडस्तरीय पदाधिकारियों, पर्यवेक्षक, बीएचएम, जीविका दीदी, विकास मित्र, आशा को लगाये और टीकाकरण के अभियान को गति दें। जिलाधिकारी के द्वारा प्रतिदिन पंद्रह हजार लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

प्रतिदिन डीएम करेंगे समीक्षा

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिदिन सुबह 10ः00 बजे विडियोकाॅफेंसिंग कर मैं स्वयं समीक्षा करुंगा जिसमें सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी, डीपीएम जीविका, वीएचएम एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सारण जिला में भी विगत कुछ दिनों से कोविड के पाॅजीटिव मामलें बढ़ रहे है। अभी होली का त्योहार है जिसमें बाहर से बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है।

जिले में अभी नौ मामलें एक्टीव

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में अभी नौ मामलें एक्टीव है जिसमें आठ बाहर से आये लोगों में है। जिलाधिकारी के द्वारा बाहर से आये लोगों का कोरोना जांच करा लेने का निदेष दिया गया। एकमा, नगरा और लहलादपुर प्रखंड में टीकाकरण की अच्छी उपलब्धता पर जिलाधिकारी ने वहाँ की सराहना की, वहीं मशरक, गड़खा, दिघवारा, दरियापुर, सोनपुर और मढ़ौरा में लक्ष्य के अनुरुप टीकाकरण नहीं कराये जाने पर नाराजगी व्यक्त की गयी और 31 मार्च तक लक्ष्य प्राप्त कर लेने का निदेश दिया ।

154300 पेंशनधारियों का जीवन प्रमाणीकरण का कार्य पूर्ण

सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर जिलाधिकारी के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को 31 मार्च तक पेंषनधारियों के जीवन प्रमाणीकरण का कार्य करा लेने का निदेश दिया गया। सहायक निदेषक, सामाजिक सुरक्षा कोेषांग, गंगाकांत ठाकुर के द्वारा बताया गया कि जिला में 285396 पेंशनधारियों का जीवन प्रमाणीकरण किया जाना था, जिसमें 154300 का जीवन प्रमाणीकरण का कार्य किया जा चुका है, जबकी लगभग 131000 का अभी भी प्रमाणीकरण लंबित है।