सरसों की फसल चोरी का आरोप लगा स्वजनों संग मिलकर कर दी लाठी-डंडे से पिटाई

  • अभियान बसेरा के तहत दी जाएगी पांच डिसिमिल जमीन
  • तीन लड़कियां व एक लड़का है मृतक को :
  • मृतक की पत्नी के बयान पर हुई प्राथमिकी :

✍️परवेज़ अख्तर/एडिटर इन चीफ:
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हसनपुरवा टोला फतुलही में गुरुवार की सुबह सरसो की फसल की चोरी का आरोप लगाते हुए अधेड़ अलाउद्दीन अंसारी की खेत मालिक रघुनाथ चौधरी ने स्वजनाें संग मिलकर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद रघुनाथ चौधरी फरार हो गया। वहीं घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सिवान-पचलखी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। इससे मुख्य मार्ग पर दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं थी। घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीओ रामबाबू बैठा, मुफस्सिल अंचल निरीक्षक जयप्रकाश पड़ित, थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, धनौती ओपी प्रभारी अजय कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। पुलिस ने इस मामले में आरोपित रघुनाथ चौधरी के घर से दो महिला व एक युवती को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य लोग फरार चल रहे हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

मृतक की पत्नी के बयान पर हुई प्राथमिकी :

मृतक अलाउद्दीन अंसारी की पत्नी सुबुकतारा खातून के बयान पर पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी हुई है। दिए गए आवेदन में उसने बताया है कि वे लोग गांव के ही रघुनाथ चौधरी की खेत करीब एक साल से बटाइदार की हैसियत से हैं। उक्त खेत में सरसो की फसल लगी हुई थी। बुधवार को स्वजनों के साथ सरसो का फसल काटकर खेत में ही रख दिए थे। शाम में खेत मालिक रघुनाथ चौधरी द्वारा सरसो के बोझा की चोरी का आरोप लगाते हुए मारपीट की गई। मामले को लेकर गुरुवार को पंचायती होनी थी। पंचायती के लिए गांव के मुन्ना सिंह व बबन प्रसाद आए हुए थे। वहीं कुछ अन्य लोग भी आने वाले थे। इसी दौरान रघुनाथ चौधरी, पुत्र राम एकबाल चौधरी, विक्की आदित्य चौधरी उर्फ विक्की चौधरी, गीता देवी, आकांक्षा कुमारी सभी लोग गाली-गलौज करते हुए हाथ में लाठी-डंडा लेकर पहुंचे। इस दौरान मेरे पति ने जब इसका विरोध किया तो सभी ने उनकी पिटाई कर दी। जब तक आसपास के लोग पहुंचते तब तक मेरे पति गंभीर रूप से घायल होकर गिर गए। इस दौरान उनकी मौत हो गई।

तीन लड़कियां व एक लड़का है मृतक को :

जानकारी के अनुसार मृतक अलाउद्दीन अंसारी को तीन लड़कियां व एक लड़का है। इसमें से बड़ी बेटी हसबुन खातून की यूपी में शादी हो चुकी है। जबकि दो लड़कियां नेहा खातून व हेना खातून अभी पढ़ाई कर रही है। वहीं उनका पुत्र अबरार हुसैन करीब एक साल से दुबई में रहकर मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है।

अभियान बसेरा के तहत दी जाएगी पांच डिसिमिल जमीन :

सदर एसडीओ ने बताया कि यह परिवार अति गरीब है। ऐसे में अभियान बसेरा के तहत पीड़ित परिवार को पांच डिसिमिल जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश अंचलाधिकारी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह घटना अति निंदनीय है। बुधवार की शाम हुई घटना की सूचना अगर थाना को मिल गई रहती तो निश्चित तौर पर ऐसी घटना नहीं हो पाती।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024