बालू माफिया पर कार्रवाई: खनन विभाग के निलंबित सहायक निदेशक संजय कुमार के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा

0

पटना: अवैध उत्खनन और बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोपी पदाधिकारियों पर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा बुधवार को खनन विभाग के निलंबित असिस्टेंट डायरेक्टर संजय कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की गयी। पटना में कदमकुआं थाना क्षेत्र के आर्य कुमार रोड स्थित उनके आलीशान मकान और एक मेडिकल दुकान तथा खेतान मार्केट स्थित लहंगा स्टोर में एक साथ छापेमारी शुरू हुई। संजय कुमार पर बालू माफियाओं से सांठगांठ कर उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में क्लीन चिट देकर रुपये लेने और अकूत संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। इसके तहत उन पर केसदर्ज है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज

असिस्टेंट डायरेक्टर संजय कुमार के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अपने ही थाने में आय से अधिक संपत्ति के आरोप में केस दर्ज किया है। इस मामले में कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद बुधवार को छापेमारी की गई। इस टीम की छापेमारी में बिहार एसटीएफ दल के साथ शामिल है।

बालू माफिया को दिया क्लीन चिट

सूत्रों के अनुसार असिस्टेंट डायरेक्टर के खनन माफिया से गहरे रिश्ते हैं। डायरेक्टर ने अवैध रूप से बहुत ज्यादा संपत्ति अर्जित किया है। बताया जा रहा है कि आर्थिक अपराध इकाई की टीम को उसके अहम सबूत हासिल हुए हैं। उसी के आधार पर यह केस बनाया गया है। अभी छापामारी जारी है। छापामारी कनक्लूड होने पर पता चलेगा कि क्या कुछ बरामद किया गया।