सिवान में बिना मास्क व हेलमेट के चल रहे लोगों पर चला प्रशासन का डंडा, वसूले 26 हजार जुर्माना

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान मास्क को नजर अंदाज करने का खामियाजा वाहन मालिकों की जेब ढीली कर भुगतना पड़ रहा है। जुर्माने के साथ ही उन पर कानूनी कार्रवाई का डंडा चलने लगा है। शनिवार को जिला परिवहन विभाग, सदर बीडीओ, नगर परिषद व नगर थाना ने मास्क नहीं लगाने व वाहन संबंधी कागजात जांच को लेकर गोपालगंज मोड़ पर संयुक्त चेकिग अभियान चलाया। इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस दौरान अभियान में 14 वाहनों से करीब बीस हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इसी तरह 120 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया जिनसे करीब छह हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। बिना हेलमेट व मास्क के 26 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। जांच को लेकर की गई नाकेबंदी को देखते हुए कई वाहन मालिकों ने भागने की कोशिश की, मगर अधिकारियों एवं पुलिस बल की चुस्ती की वजह से वो कामयाब नही हो सके।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

सदर बीडीओ रमेंद्र कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस एक बार फिर बढ़ना दूसरे राज्यों में शुरू हो गया है। इसलिए एहतियात के तौर पर सभी लोगों घर से लेकर बाहर आने-जाने में मास्क व वाहन चलाते समय हेलमेट का जरूर उपयोग करें, ताकि स्वस्थ रहे और सुरक्षित अपने घर जाएं। बहुत से लोग कोरोना वायरस खत्म होने की बात कहकर खुलेआम बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। क्योंकि सबसे पहले जान बचाना सबकी प्राथमिकता है।

चेकिग शुरू होते ही खरीदने लगे लोग मास्क

बता दें कि शनिवार को गोपालगंज मोड़ पर मास्क चेकिग के दौरान पकड़ गए लोग जुर्माना भरने के बाद पास के दुकानों से मास्क खरीद कर पहनने शुरू कर दिया। वहीं दुकानदारों की मानें तो मास्क की विक्री नहीं हो रही थी, लेकिन जांच शुरू होते ही मास्क की खरीदारी भी शुरू हो गई है।