पचरुखी के मंद्रापाली गांव में प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के पचरुखी थाना क्षेत्र के मंद्रापाली गांव में गुरुवार की सुबह बगीचे में एक युवक का शव आम के पेड़ पर लटकते मिला. अहले सुबह उधर से गुजर रहे ग्रामीणों ने आम के पेड़ पर एक व्यक्ति को लटकते देखा. स्थानीय लोगों ने उसकी पहचान पुनीत कुमार (20) के रूप में की जो, सुरेश महतो का पुत्र बताया जाता है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी. घटना के बाद परिजन चीखते चिल्लाते घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय मुखिया सोहन राम, पूर्व मुखिया प्रभुनाथ यादव भी घटनास्थल पर पहुंच कर पचरुखी थानाध्यक्ष रितेश कुमार मंडल को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की जांच में जुट गयी. परिजनों के अनुसार पुनीत बुधवार की रात्रि खाना खाकर अपने निर्धारित जगह पर जाकर सो गया था. उसके बाद वह कब और कैसे आम के पेड़ तक पहुंचा यह समझ से परे है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

वहीं ग्रामीणों की माने तो परिजनों के सो जाने के बाद युवक अपनी प्रेमिका से मिलने घर से बाहर निकला होगा, पर प्रेमिका के परिजनों द्वारा देख लिए जाने के बाद कुछ अनहोनी घटित हो गया होगा. पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजने की बात पर परिजन व ग्रामीण वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग करने लगे. उसके बाद ही शव को पेड़ से उतारने की मांग पर अड़े रहे. सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय घटनास्थल पर पहुंच कर गहन पड़ताल की. परिजनों को शीघ्र ही जांच कर पूरे मामले के उद्भेदन की बात कही. जिसके बाद परिजनों शव को पेड़ से उतार कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

उसके बाद थानाध्यक्ष रितेश कुमार मंडल शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेज दिया. ग्रामीणों की माने तो यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जाता है. कुछ लोग इसे आत्महत्या तो कुछ हत्या से जुड़ा मामला बता रहे हैं. युवक ने पिछले वर्ष इंटर की परीक्षा पास की थी. वह घर पर ही रहता था. बताया जाता है कि युवक का प्रेम प्रसंग गांव की ही किसी युवती से चल रहा था. जो युवती के परिजनों को पसंद नहीं था. बहरहाल मामला पुलिस के पास है और पुलिस ही इस मामले का उद्भेदन करेगी. इधर मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक चार भाई व दो बहनों में तीसरे नंबर का था. मृतक के सभी भाई बहन अविवाहित है. मृतक के पिता कृषि कार्य कर परिवार की आजीविका चलाते हैं.