…….और जब दिल्ली में पत्नी हेना शहाब से शहाबुद्दीन ने कहा, सिवान के लोग आज भी मेरे रगों में बसते हैं !

0

दिल्‍ली में परिवार वालों से मिलने के पश्चात पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने पत्नी हेना शहाब से बीते विधानसभा चुनाव पर भी की चर्चा

परवेज अख्तर/सीवान:
भले ही सीवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन एक संगीन मामले में भारत के राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़  में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं। लेकिन अभी भी उनका  सिवान लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव के लोगों के प्रति उनका स्नेह व प्यार आज भी उसी तरह कायम है। करीब 3 साल बाद दिल्ली में जब वे अपने परिवार वालों से मिले तो दुआ सलाम के बाद सबसे पहले पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने अपनी पत्नी हेना शहाब से बीते  विधानसभा चुनाव पर विधिवत चर्चा करते हुए सीवान के प्रत्येक राजद के सिपाहियों के बारे में हालचाल जाना। अपने चाहने वालों के बारे में वे जानने के लिए काफी बेताब रहे।इसी कड़ी में वे अपनी पत्नी हेना शहाब से कहा की सीवान के आम से लेकर खास तक के लोग मेरे रगों में बसते हैं। क्योंकि लोगों ने जितना मुझे स्नेह व प्यार दिया है। मैं उसको आजीवन भुला नहीं सकता।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

मैं संपूर्ण सीवान के लोगों का कर्जदार हमेशा रहूंगा। परिवार वालों से घंटों चले वार्तालाप के दौरान उनका समय गुजरता चला गया। तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे राजद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन प्रशासनिक चाक-चौबंद के बीच अपने परिवार वालों से मुलाकात की। बतादें कि दिल्‍ली हाईकोर्ट की अनुमति से दिल्‍ली में तीन साल बाद वे मां, पत्‍नी और बेटे-बेटियों से मिले। दिल्ली हाईकोर्ट ने शहाबुद्दीन को परिजनों से दिल्‍ली में कहीं भी छह-छह घंटे की समय सीमा में कुल 18 घंटे की मुलाकात की अनुमति दी थी। इसके बाद उन्‍होंने अपने एक करीबी के नई दिल्ली के गीता कॉलोनी स्थित ताज इन्क्लेव के एक फ्लैट में परिवार वालों से मुलाकात की। यहां बताते चलें कि पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने परिवार वालों से मिलने के लिए कोर्ट से अपने अधिवक्ता के जरिए पैरोल मांगे थे, लेकिन बिहार व दिल्ली की सरकारों ने इस दौरान उन्‍हें सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था।

बिहार सरकार ने अंदेशा प्रकट करते हुए कहा था कि शहाबुद्दीन के सिवान आने से विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है ! इसके बाद दिल्‍ली हाईकोर्ट ने उन्‍हें दिल्ली में ही अपनी इच्‍छानुसार किसी जगह परिवार वालों से मिलने की अनुमति दी। कोर्ट ने दिल्‍ली सरकार को निर्देश दिया कि वह एक महीने के दौरान तीन दिन छह-छह घंटे तक शहाबुद्दीन को परिवार से मिलवाने की व्‍यवस्‍था करें। विगत दिनों वे कड़ी सुरक्षा में पत्‍नी, बेटी-बेटियों व मां से मुलाकात की। कोर्ट के निर्देशानुसार शहाबुद्दीन ने नई दिल्ली के गीता कॉलोनी स्थित ताज इन्क्लेव में मुलाकात की। बतायाा जाता है कि यह फ्लैट सिवान के मूल निवासी शहाबुद्दीन के एक करीबी व्‍यक्ति  का है। शहाबुद्दीन की वहां परिवार से मुलाकात बीते सोमवार, बुधवार और शनिवार को मुलाकात हुई। इस दौरान पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने अपने परिवार वालों से कई परिवारिक विषयों पर भी चर्चा की।