भगवानपुर में नाराज बीडीसी सदस्यों ने बीडीओ को सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

0
avishvash

परवेज़ अख्तर/सिवान :- जिले के भगवानपुर प्रखंड प्रमुख लखन मांझी की कार्यशैली से नाराज बीडीसी सदस्यों ने मंगलवार को पूर्व प्रमुख रामजी चौधरी के नेतृत्व में बीडीओ डॉ. अभय कुमार को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा। इस प्रस्ताव पर प्रखंड के कुल 28 बीडीसी सदस्यों में 17 सदस्यों के हस्ताक्षर था। वर्तमान प्रखंड प्रमुख से नाराज सदस्यों ने पिछले 29 अगस्त को आहूत बीडीसी की बैठक का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया था। नाराज बीडीसी सदस्य अविश्वास प्रस्ताव लाने के मूड में थे। मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किए जाने से प्रखंड में एक बार फिर प्रमुख को लेकर राजनीति गरमा गई है। बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

नाराज बीडीसी सदस्यों ने प्रमुख पर उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करने, अधिकार का दुरुपयोग करने तथा कार्यशैली ठीक नहीं होने सहित आठ सूत्री आरोप लगाया है। अविश्वास प्रस्ताव दाखिल करने के समय पूर्व प्रखंड प्रमुख रामजी चौधरी के साथ सुनील ठाकुर, भागमनी देवी, सुगेन कुमार, जयमाला देवी, हरिकिशोर चौधरी, मो. वसीम, तारकेश्वर कुमार, कृष्ण कुमार प्रसाद, रंभा देवी, रजिया बीबी, नूरजहां खातून, इंदु देवी, सुमन देवी, विकास कुमार तिवारी, संजू देवी, फुलकुमारी देवी शामिल थीं।

विधानसभा चुनाव के सरगर्मी से पहले ही प्रखंड प्रमुख की कुर्सी के लिए राजनीतिक खेल प्रखंड मुख्यालय में शुरू हो गया है। पूर्व प्रखंड प्रमुख ने बताया कि बीडीओ को आवेदन देकर वर्तमान प्रमुख लखन मांझी के खिलाफ अविश्वास पर चर्चा करने हेतु बैठक बुलाने की मांग की गई है।उन्होंने कहा कि आवेदन की प्रतिलिपि अनुमंडल पदाधिकारी महाराजगंज, जिला पंचायती राज पदाधिकारी को सूचनार्थ प्रेषित की गई है।