गोपालगंज के मीरगंज राशन नहीं मिलने से नाराज लोगों ने मुखिया का किया घेराव

0

परवेज अख्तर/गोपालगंज:- जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के छाप पंचायत में कार्डधारियों को राशन नहीं दिए जाने से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। सोमवार की सुबह नाराज लाभुकों ने पंचायत के मुखिया के आवास पर पहुंच कर उनका घेराव किया। इस दौरान लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। मुखिया हीरालाल सिंह के काफी समझाने के बाद भी नाराज लाभुक कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। हांलाकि बाद में मुखिया ने हथुआ एसडीओ व बीडीओ से इस बारे में बात की। अधिकारियों के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

राशन नहीं मिलने से नाराज वासदेव राम, परशुराम राम, जगनारायण राम, मनोज राम, रामायण राम, रंगीला राम, मुस्मात फुलकुमारी, जानकी देवी, सुदामा राम सहित काफी संख्या में लाभुकों का कहना था कि मार्च माह तक सभी लाभूकों के राशन का उठाव कार्ड पर हुआ है। लेकिन अप्रैल माह में राशन उठाव करने गए करीब 250 लोगों को पॉश मशीन में नाम नहीं आने की बात कह कर राशन नहीं दिया गया। राशन की मांग करने जाने पर डीलर द्वारा लाभूकों को भगा दिया गया। ऐसे में गरीबों के घर में चुल्हा कैसे जलेगा? लाभुकों ने कहा कि लॉक डाउन में मजदूरी का काम भी बंद है। ऐसे में राशन बंद हो जाने से भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

इधर पंचायत के पांच डीलरों का कहना है कि पॉश मशीन में जिनका नाम नहीं बता रहा है उन्हीं लोगों का राशन रोका गया है। प्रशासन इसके लिए लिखित आदेश देता है तो गरीबों को राशन मुहैया कराया जाएगा। इधर हंगामा की सूचना पर वार्ड सदस्या विमला देवी के प्रतिनिधि प्रदीप कुमार मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाया। मुखिया हीरालाल सिंह ने कहा कि नाराज लोगों को किसी भी कीमत पर राशन उपलब्ध कराना होगा। इसके लिए अधिकारियों से बात की गई है। लॉक डाउन में किसी भी गरीब को राशन की कमी नहीं होने दी जाएगी।