असमाजिक तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा, आक्रोश

0

एसडीओ व एसडीपीओ पहुंच लोगों को कराया शांत

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के चैनपुर ओपी थाना अंतर्गत अंबेडकर चौक पर लगे डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को गुरूवार की रात्रि असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. शुक्रवार की सुबह लोगों को घटना की जानकारी होने पर सैकड़ों की संख्या में अंबेडकर चौक पहुंच लोगों ने सिसवन सीवान स्टेट हाईवे व चैनपुर रसूलपुर स्टेट हाईवे को जाम कर प्रदर्शन किया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ नीलम, सीओ इंद्रवंश राय, चैनपुर थाने के एसआई गणेश चौहान, सिसवन थानाघ्यक्ष अरविंद कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंच प्रदर्शनकारियों को शांत कराने में जुट गए. इधर प्रदर्शन कर रहे लोग वरीय पदाधिकारी को बुलाने, असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई कर गिरफ्तारी करने, अंबेडकर गुंम्बद में सीसीटीवी कैमरा लगाने, क्षतिग्रस्त मूर्ति को तत्काल मरम्मती करने, नाइट गार्ड की तैनाती करने, सोलर लाइट की व्यवस्था कराने तथा प्रतिमा की चारों तरफ से स्टील का ग्रिल लगाकर घेराबंदी कराने की मांग पर अड़े रहे.

वहीं माले के पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने मूर्ति तोड़ने की घटना की निंदा करते हुए वर्तमान सरकार पर आरोप लगाया कि जब-जब भाजपा की सरकार केंद्र में आती है, असामाजिक तत्वों की संख्या बढ़ जाती है. वहीं स्थानीय प्रशासन की सूचना पर पहुंचे सदर एसडीओ रामबाबू बैठा और एसडीपीओ जितेंद्र कुमार पांडेय मौके पर पहुंच लोगों को शांत कराया. एसडीपीओ जितेंद्र पांडे ने कहा कि बाबा साहब राष्ट्र के धरोहर हैं. मूर्ति के साथ छेड़छाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा.