ATS ने छपरा से रिटायर शिक्षक के बेटे को दबोचा, कश्मीर से जुड़े आतंकी कनेक्शन का खुलासा

0
  • जम्मू कश्मीर के आतंकियो का कनेक्शन फिर से छपरा से जुड़ा
  • युवक की पहचान देव बहुआरा गांव निवासी रिटायर शिक्षक महफूज अंसारी के 25 वर्षीय पुत्र जावेद के रुप में की गई है

छपरा : छपरा में रिटायर शिक्षक के बेटे को एटीएस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के आतंकियो जुड़े कनेक्शन को लेकर उसे गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान रिटायर शिक्षक महफूज अंसारी के 25 वर्षीय पुत्र जावेद के रुप में की गई है. रिपोर्ट के अनुसार जावेद ने कश्मीर के मुश्ताक नाम के एक युवक को 7 पिस्टल मुहैया करायी थी, जिन्हें पाक आतंकियों तक पहुंचाया गया था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद उसे सारण के मढ़ौरा थाना इलाके के देव बहुआरा के पैतृक घर से दबोचा गया है. इस बारे में डीजीपी एसके सिंघल ने बताया कि बिहार पुलिस जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है. हमें जो सूचनाएं मिली हैं, उसपर आगे की कार्रवाई कर रहे हैं. रविवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने खुलासा किया था कि कश्मीर में सक्रिय आतंकी बिहार से हथियार खरीद रहे हैं. इसके लिए पंजाब में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों का इस्तेमाल कर रहे थे, ताकि अवैध हथियारों को घाटी तक लाया जा सके.

बिहार से आतंकियों को 7 पिस्टल भेजे जाने की बात सामने आते ही एटीएस और पुलिस की अन्य एजेंसियों को जांच-पड़ताल में लगा गया था. जिसके बाद जावेद को गिरफ्तार किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार जावेद की दोस्ती अलीगढ़ के एक कॉलेज में आतंकी कनेक्शन वाले कश्मीर के मुश्ताक नामक एक युवक से हुई थी. उसके कहने पर ही जावेद ने सारण से 7 पिस्टल मुश्ताक को मुहैया कराई थी. मुस्ताक ने पाकिस्तान के इशारे पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वालों तक यह पिस्तौल पहुंचाई.