प्रकाश पर्व में शामिल होकर बिहार से पंजाब लौट रहे सिख संगत पर हमला….आधा दर्जन घायल…

0

भोजपुर: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर पटना आए सिख संगतों पर पंजाब लौटने के दौरान आरा-सासाराम पथ पर चरपोखरी के पास हमला कर दिया गया। पत्थरबाजी में आधा दर्जन सिख संगत घायल हो गए। उनका इलाज चरपोखरी पीएचसी में कराया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद स्‍थानीय पुलिस वहां पहुंची। घायलों को लेकर अस्‍पताल गई। जिला से भी डीएसपी के नेतृत्‍व में पुलिस टीम वहां के लिए रवाना हो गई है। हमले में घायल सभी लोग पंजाब के मोहाली के निवासी हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

बताया जाता है कि प्रकाश पर्व संपन्‍न होने के बाद सभी सिख संगत पटना से ट्रक पर सवार होकर पंजाब लौट रहे थे। ट्रक पर कुल 20 महिलाएं व 40 पुरुष सवार थे। भोजपुर जिले में आरा-सासाराम पथ पर चरपोखरी के ध्‍यानी टोला में चंदा वसूला जा रहा था। वहां तीन-चार दर्जन लोग मौजूद थे। यज्ञ के नाम पर लोग चंदा वसूल रहे थे। इस दौरान सिख संगत की गाड़ी पहुंची तो उसे भी चंदा के लिए रोका गया। ट्रक के चालक तजिंदर सिंह से चंदा मांगा। इसके बाद ही विवाद शुरू हो गया।

उसने विरोध किया तो गाड़ी से खींचकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। जब सिखों ने इसका विरोध किया तो उनालोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें छह लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही एसपी विनय तिवारी ने डीएसपी राहुल सिंह के नेतृत्‍व में पुलिस टीम को वहां भेजा। डीएसपी ने बताया कि पुलिस टीम को भेज दिया गया है। वे स्‍वयं भी जा रहे हैं। डीएसपी के नेतृत्‍व में की गई छापेमारी में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। घायलों ने बताया कि वे लोग पटना हरमंदिर में गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व में शामिल होने आए थे। लौटने के दौरान बिहार में उनपर हमला किया गया है।