अतुल बने लोगों के लिए मसीहा, घूम घूम कर रहे है रक्तदान

0
atul singh blood donor

न्यूज़ डेस्क :- लोग कहते है आज कल के ज़माने में कोई किसी का मदद नहीं करता है सब कोई अपने से मतलब रखता है लेकिन ऐसा नहीं है अभी भी लोग एक दूसरे का मदद कर रहे है ऐसे ही एक शख्स जिनका नाम अतुल सिंह है जो आज कल जरूरतमंद लोगों के लिए मशीहा बने हुए है अतुल गोरखपुर जिले के गगहा के निवासी हैं । इनकी उम्र मात्र 23 साल है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

atul

जिन्होंने सात राज्यों (दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरयाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान, बिहार) में करीब 17 बार रक्तदान कर चुके है और आगे और भी राज्यों में रक्तदान करने वाले है। सिवान ऑनलाइन से बातचीत में अतुल ने कहा की मैं पुरे भारत में रक्तदान करना चाहता हूँ , सलाम है उनके इन हौसलों को, हमारे देश को अतुल जैसे युवक की जरुरत है जो आम लोगों की मदद के लिए सामने आये है। इनकी वजह से आज कितने जरूरतमंदों की जानें बचाई जा चुकी है। अतुल प्रणव फाउंडेशन के प्रमुख कार्यकर्ता व इंटरनेशनल युथ सोसाइटी के युथ एम्बेसडर भी है अतुल फ़िलहाल दिल्ली में रहते है लेकिन उनका मूल निवास गोरखपुर है।

atul singh

अतुल का युवाओ के लिए संदेश

अतुल का कहना है की रक्तदान करने के कई फायदे भी होते है जैसे रक्तदान से हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारी की आशंका कम हो जाती है। रक्तदान से खून पतला होता है, जो कि हृदय के लिए अच्छा होता है। नियमित रक्तदान से कैंसर व दूसरी बीमारियों के होने का खतरा भी कम हो जाता है, क्योंकि यह शरीर में मौजूद विषैले पदार्थों को बाहर निकालता है।

blood donation

अतुल का कहना है बहुत से ऐसे युवा है जिन्होंने अभी तक एक भी बार रक्तदान नहीं किया उनको रक्तदान जरूर करना चाहिए है।