दुस्साहस :- सिवान ऑनलाइन न्यूज़ के एडिटर इन चीफ परवेज अख्तर के पुत्र को दुकानदार ने गला दबाकर हत्या का किया प्रयास

0
  • बीच-बचाव करने पहुंचे चाचा को मारपीट कर हमलावरों ने किया जख्मी, इलाज के लिए दोनों सिवान सदर अस्पताल में भर्ती, पुत्र रेफर
  • घायल चाचा का नगर थाना की पुलिस ने ली फर्द बयान
  • दर्ज फर्द बयान में चार नामजद

राणा प्रताप शाही/पटना:
बिहार के सिवान जिले से एक बड़ी खबर सामने उभर कर आ रही है जहां सिवान ऑनलाइन न्यूज़ के एडिटर इन चीफ परवेज़ अख्तर के 7 वर्षीय पुत्र तहसीन परवेज़ उर्फ शानू को एक सोची समझी साजिश के तहत एक दुकानदार ने अपने दुकान के अंदर ले जाकर गला घोंट कर मौत के घाट उतारने का प्रयास किया है। यह उक्त घटित घटना बिहार के सिवान जिले के जी.बी. नगर तरवारा थाना क्षेत्र के तरवारा बाजार की बताई गई है। जहां पर दुस्साहसी दुकानदार ने अपने परिजनों संग मिलकर घटना को अंजाम दिया है। बतादें कि सीवान के जी.बी. नगर थाना क्षेत्र के तरवारा बाजार के बसंतपुर रोड स्थित हैदर जनरल स्टोर के मालिक समेत उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने वरिष्ठ पत्रकार परवेज अख्तर के पुत्र तहसीन परवेज उर्फ शानू(7वर्ष) को अकेला पाकर दुकान के अंदर ले जाकर गला दबाकर निर्मम हत्या करने का प्रयास किया। अबोध बच्चा द्वारा हो हल्ला करने पर पहुंचे उसके सगे चाचा अकबर अली को हमलावरों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal
ghayal tahsin
घायल तहसीन परवेज़

इसी बीच काफी हो हल्ला का आवाज सुनकर जब परिवार के अन्य सदस्य भी मौके पर पहुंच गए तथा आनन-फानन में घायल पुत्र तहसीन परवेज़ उर्फ शानू तथा घायल चाचा अकबर अली को इलाज हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सर्जन सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि घायल चाचा अकबर अली के नाक से अत्यधिक रक्तस्राव होने के कारण उसकी हालत गंभीर है। जबकि घायल तहसीन परवेज के गले में काफी मात्रा में सूजन है।अत्यधिक सूजन होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल से रेफर किया गया है। घटना के संबंध में दर्ज फर्द बयान के मुताबिक प्रत्येक दिन की भांति बृहस्पतिवार की अलसुबह करीब 7:00 बजे वरिष्ठ पत्रकार परवेज अख्तर का 7 वर्षीय पुत्र तहसीन परवेज उर्फ शानू तरवारा बाजार के बसंतपुर रोड अवस्थित हैदर जनरल स्टोर में बिस्किट खरीदने के लिए गया हुआ था कि तभी एक षड्यंत्र व साजिश के तहत वरिष्ठ पत्रकार के पुत्र को जनरल स्टोर के मालिक हैदर अली, गुड्डू अंसारी, नूर हसन अंसारी तीनों पिता स्वर्गीय इसहाक अंसारी तथा नईमउल हक पिता नूर हसन अंसारी अपने दुकान के अंदर ले जाकर जान मारने की नीयत से उसका गला दबाने लगे।

ghayl chacha
घायल अकबर अली

इसी बीच उस रास्ते से गुजर रहे उसके चाचा अकबर अली ने घटना को देख भौचक रह गए और शोर मचाना शुरू कर दिया। कि इसी बीच उपरोक्त लोगों ने उसके चाचा को बेरहमी से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। तब तक हो हल्ला का आवाज सुनकर पीड़ित के परिजन मौके पर पहुंचे तथा दोनों घायलों को आनन-फानन में इलाज हेतु सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां मौजूद चिकित्सकों ने घायल पुत्र तहसीन परवेज उर्फ शानू के गले में सूजन होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए सिवान सदर अस्पताल से रेफर कर दिया। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा भेजे गए ओडी स्लिप के आधार पर तुरंत मौके पर पहुंची नगर थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक रेनू राय ने घायल चाचा अकबर अली का फर्द बयान लिया। दर्ज फर्द बयान में तरवारा बाजार के अंसारी मुहल्ला गांव निवासी हैदर अली, गुड्डू अंसारी, नूर हसन अंसारी तथा नईमउलहक अंसारी को आरोपित किया गया है। इस संबंध में नगर थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक रेनू राय ने कहा कि अग्रिम कार्रवाई हेतु फर्द बयान की कॉपी स्थानीय थाना को भेज दी गई है। ताकि पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा सके।

क्या कहते हैं स्थानीय थानाध्यक्ष

इस संबंध में स्थानीय थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि बृहस्पतिवार की अलसुबह वरिष्ठ पत्रकार परवेज अख्तर द्वारा उक्त घटित घटना की सूचना मोबाइल फोन पर दी गई। सबसे पहले मेरे द्वारा दोनों घायलों को इलाज हेतु सीवान सदर अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई। उन्होंने कहा कि नगर थाने से फर्द बयान की कॉपी आते ही प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी।