बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ बनाई गई मानव श्रृंखला

0

सिवान में मानव श्रृंखला पूरी तरह सफल रही। ठंड पर लोगों का उत्साह भारी पड़ा और लोग एक दूसरे का हाथ थाम कर दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसे कुरीतियों से दूर रहने की शपथ ली। बिहार के सिवान में मानव श्रृंखला को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह से मुश्तैद दिखी। इस दौरान पूरा प्रशासनिक बलो को सड़कों पर उतर गया था।

शहर के बबुनीया मोड़ से होकर JP चौक होते हुए श्रीनगर तक मानव श्रृंखला बनी रही। इस दौरान सिवान के DM महेंद्र कुमार SP नवीन चंद्र झा समेत कई बरिय अधिकारीयो का साथ मिला। सिवान में करीब 320 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। पूरे बिहार की तरह सिवान में भी इस सामाजिक बुराई से लड़ने के लिए गजब का उत्साह दिखा।

यह भी पढ़े- चुनाव को लेकर शहर में दिनभर लगा रहा जाम- swain news

इस कड़ाके की ठंड के बावजूद पूरे बिहार के लोगों में गजब का उत्साह दिखा। इतने कड़ाके की ठंड के बावजूद सिवान के लोग निर्धारित समय पर सड़कों पर आकर मानव श्रृंखला में शामिल हुए। जिला अधिकारी महेंद्र कुमार अपने प्रशासनिक बालों के साथ जेपी चौक से बबुनिया मोड़ तक पैदल मार्च किया तथा स्कूली बच्चों से मिले आपको बता दें कि हर चौक चौराहे तथा मोड़ पर पेयजल तथा खाद्य पदार्थ की व्यवस्था की गई खास करके इसमें रेट सिवान के रेड क्रॉस सोसाइटी का प्रमुख योगदान रहा सिवान स्थित नाट्य संघ द्वारा बाल विवाह तथा दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों के खिलाफ नाटक का आयोजन भी किया गया।-Siwan News.