बड़हरिया: दहेजलोभियों ने नवविवाहिता की गला दबाकर कर दी हत्या

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी खुर्द (पोखरा) गांव में दहेजलोभियों ने एक नवविवाहिता को शुक्रवार की रात में गला दबाकर हत्या कर दी. शनिवार की सुबह दहेजलोभियों द्वारा पोस्टमार्टम के बाद नवविवाहिता का शव जलाने का प्रयास किया जा रहा था. लेकिन लड़की के माता-पिता व उनके अन्य रिश्तेदार पहले हत्या का मामला दर्ज कराने पर अड़ गये. पुलिस प्रशासन ने नवविवाहिता की मां के आवेदन पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया. विदित हो कि गोपालगंज जिला के मांझा थाना के छितौली गांव के जीवन मांझी की पुत्री किरण कुमारी (20) की शादी जून, 2021 में बड़हरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी खुर्द( पोखरा) गांव के रामायण मांझी के पुत्र विनोद कुमार मांझी से हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी. इस संबंध में मृतका के मां हीरामती देवी ने का थाने में आवेदन देकर मृतका के पति विनोद मांझी, ससुर रामायण मांझी, सास शिवकुमारी देवी, सीता देवी पति संतोष मांझी, ननद पूजा कुमारी, सूजा कुमारी आदि को नामजद करते हुए दहेज के लिए गर्दन दबाकर मार डालने का आरोप लगाया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

मृतका की हीरामती देवी ने बताया कि उनकी बेटी के ससुराल पक्ष द्वारा शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज में पांच लाख रुपये की मांग की जाने लगी थी, लड़की के माता-पिता द्वारा तीन लाख रुपये दे भी दिये गये. ससुराल पक्ष के लोग और दो लाख रुपये की मांग की जा रही थी. इसपैसे के लिए उनकी बेटी को तरह-तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है. उसी पैसे को लेकर उनकि बेटी किरण के पति विनोद मांझी, सास शिवकुमारी देवी, ननद पूजा व सूजा सहित उसके ससुराल के अन्य सदस्यों ने मिलकर उनकी बेटी किरण देवी का गला दबाकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि हत्या की घटना को आत्महत्या का शक्ल देने की भरपूर कोशिश की गई.

मृतका की मां हीरामती देवी ने कहा कि उनकी बेटी के गले में पड़े निशान इस बात की चीख-चीख कर गवाही दे रहे हैं कि उनकी बिटिया गला दबाकर मार डाली गयी है. ज मृतका कघ मां हीरामती देवी ने बताया कि हम लोगों को इसकी जानकारी शुक्रवार की रात में उस वक्त हुई, जब बगल के घर से फोन आया कि उनकी बेटी की तबीयत खराब है. उसके बाद हम जब लकड़ी खुर्द अपनी बेटी के घर पहुंचे, तो हमने देखा कि उसके ससुराल के सभी लोगों ने मिलजुलकर उनकी बेटी को मार चुके थे. सूचना पाकर बड़हरिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जल्दी-जल्दी रात में ही शव का पोस्टमार्टम करा कर के शव को सुबह में सौंप दिया.