बड़हरिया: गेहूं की फसल काट रहे बुजुर्ग को मारी गोली

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के जामो थाना क्षेत्र के रामपुर मठिया गांव में मंगलवार की सुबह आपसी विवाद में एक बुजूर्ग को गोली मार दी गई। गंभीर रूप से घायल बुजूर्ग का नाम मुंशी गिरि है। घटना को अंजाम तब दिया गया जब बुजूर्ग अपने परिजनों के साथ खेत में गेंहू की फसल काट रहा था। इस घटना में बुजूर्ग का एक और परिजन गोविन्द गिरि को भी लाठी-डंडे से पीटकर घायल कर दिया गया है। घटना के बाद आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां हालत खराब होते देख मुंशी गिरि को डॉक्टर ने पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

WhatsApp Image 2022 04 12 at 8.43.45 PM 1

गोविन्द गिरि ने बताया कि सुबह वह अपने तीन अन्य परिजनों के साथ अपने खेत में लगे फसल का काट रहा था। इस दौरान गांव के ही लोगों ने उनपर हथियार व लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इस घटना में मुंशी गिरि के पेट में दो गोली मार दी गयी जबकि उसे लाठी-डंडों से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घटना को अंजाम देने में महिला व पुरूष दोनों शामिल थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुट गयी है। इधर घायल गोविन्द गिरि ने बताया कि कांड में शामिल आरोपितों द्वारा उनके साथ यह पहला विवाद नहीं है। इसके पहले भी कई बार स्थानीय थाने में फंसाने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

हमला करने वालों में पांच लोग शामिल

बताया कि सुबह करीब नौ बजे गेहूं लगे फसल को कोटने के दौरान गांव के ही लालू गिरि, सोनू गिरि उसका एक अन्य भाई व बहन व इन्दू देवी ने मिलकर हमला कर दिया। दोनों भाईयों ने अपने-अपने हाथों में हथियार लिए थे। बताया कि लालू गिरि ने अपने पास रखे हथियार से मुंशी गिरि के ऊपर गोली दाग दी। वहीं सोनू गिरि के गिरफ्तार होने की सूचना है।

स्ट्रेचर छूने से परहेज करते हैं कर्मी

सदर अस्पताल में मरीजों को एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाने वाला स्ट्रेचर को छूने से ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को अक्सर परहेज करते देखा जाता है। मंगलवार को भी ऐसा ही दृश्य सामने आया जब गोली लगे मरीज को एंबुलेंस से उतारते उसके परिजन व समाजसेवी श्रीनिवास दिखे। जबकि ड्यूटी पर तैनात कर्मी मौके पर मौजूद नहीं पाए गए।