बड़हरिया: शेखपुरा शोभायात्रा मामले में 75 पर एफआइआर, एक गिरफ्तार

0

शोभायात्रा निकालने के विवाद के बाद शेखपुरा गांव कैंप कर रही पुलिस

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के शेखपुरा में रामनवमी की शोभायात्रा निकालने के विवाद के बाद पुलिस शेखपुरा गांव कैंप कर रही है. इतना ही नहीं, पुलिस प्रशासन द्वारा शोभायात्रा में शामिल 25 ज्ञात व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद रविवार की रात में छापेमारी कर थाना क्षेत्र के गिरिधरपुर के ज्योतिषेश्वर प्रसाद के पुत्र शशि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. विदित हो कि रविवार को थाना क्षेत्र की रसूलपुर पंचायत के शेखपुरा गांव में शोभायात्रा निकालने को लेकर दो पक्षों में विवाद उत्पन्न हो गया था. उसके बाद काफी जदोजहद के बाद जुलूस वापस चला गया था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

घटना की जानकारी पाकर डीएम अमित कुमार पांडे व पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा ने घटनास्थल का दौरा किया था. साथ ही,थाना पहुंचकर स्थानीय प्रशासन को विशेष निर्देश दिया था.उसके बाद पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के गिरिधरपुर, पड़वां, रसूलपुर आदि गांवों में कुछ लोगों की गिरफ्तारी करने के लिए छापेमारी में भी की गयी थी. इसी दौरान रविवार की देर रात मे गिरिधरपुर में कुछ ग्रामीणों व पुलिस में नोकझोंक हो गयी. इधर विश्व हिंदू परिषद के जिला सहमंत्री परमेश्वर कुशवाहा ने पुलिस प्रशासन द्वारा जारी रुट चार्ट दिखाते हुए बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा रामनवमी शोभा यात्रा के लिए जो रूट मैप तय किया गया था, जुलूस पूर्ण रूप से उसी रुट जा रहा था.

अचानक जब उनकी शोभायात्रा शेखपुरा गांव में पहुंची तो वहां तैनात पुलिस पदाधिकारियों व पुलिसकर्मियों द्वारा उधर से गुजरने पर मनाही कर दी गयी. वहां पर पुलिस की गाड़ी लगा दी गई व बांस की ब्रेकेटिंग कर दी गई. जब आयोजकों ने पुलिस प्रशासन से कहा कि पुलिस द्वारा उनका रुट यही हैं. उनका आरोप पुलिस प्रशासन द्वारा केवल उन्हें और उन्हें ही समझाया गया.दूसरे पक्ष को एकबार भी नहीं समझाया गया. उनका आरोप है कि पुलिस प्रशासन द्वारा एकपक्षीय कार्रवाई की जा रही है. बताया कि उन्हें जान का खतरा है.