बड़हरिया: ईद को लेकर बाजार में बनी रही गहमागहमी

0

परवेज अख्तर/सिवान: मंगलवार को खुशियों का त्योहार ईद है.ऐसे में ईद की रौनक बाजारों में दिखना लाजिमी है. ऐसे तो ईद की तैयारियों को लेकर अकीदतमंदों की बाजरवासियों की लगातार आवाजाही से एक सप्ताह पूर्व से बाजार गुलजार थे. सेवइयों के साथ ही दूसरे खानपान के सामान समेत रेडीमेड कपड़ों की दुकानों में देर रात तक खरीदारी होती रही. महंगाई के बावजूद लोग उल्लास के साथ बाजार में खरीदारी कर रहे हैं. दरअसल, दो बार ईद का त्योहार कोरोना की चपेट में रहा है. ईद में हर कोई नए परिधान पहनता है. गरीब हो या अमीर नये परिधान में ही वह ईद की नमाज अदा करते हैं. तभी तो कपड़ों की दुकानों में खूब भीड़ चल रही है.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

हालांकि पायजामा-कुर्ते के कपड़े की दुकान से खरीदारों की भीड़ अब रेडीमेड कपड़े की दुकानों की ओर शिफ्ट हो चुकी है. चप्पल-जूते व कॉस्मेटिक दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ है. कॉटन सूट स्टाल दुपट्टा व जर्किन सूट लड़कियों की जहां पहली पसंद है. वहीं युवा जीन्स, शर्ट व पैजामा, कुर्ता पसंद कर रहे हैं. ईद की खरीदारी को लेकर बाजार की रौनक देखते ही बन रही है. महिलाएं बच्चों के साथ कपड़े की दुकानों में जाकर नए कपड़े पसंद कर रही हैं. ज्वेलरी दुकानों पर भी भीड़ देखी जा रही है. वहीं टेलर दिन-रात सिलाई का काम कर रहे हैं ताकि ईद के दिन तक वह नए कपड़े सील कर दे सके. समय कम होने से कई लोग रेडीमेड कपड़ों की खरीदारी कर रहे हैं.

वहीं महिलाएं चूड़ी आदि की भी जोर शोर से खरीदारी करने में जुटी हैं. व्यवसायियों का मानना है कि ईद को लेकर दिनभर बाजार में चहलकदमी रहती है. भीषण गर्मी को लेकर कुछ इफ्तार के बाद देर शाम को परिवार को खरीदारी के लिए आ रहे हैं. सोमवार को खरीदारों की लगातार आवाजाही से कई बार जामो चौक,थाना चौक,हॉस्पिटल रोड आदि में जाम की समस्या उत्पन्न होती रही. मेन बाजार के जामा मस्जिद के पास, हॉस्पिटल रोड की नयी मस्जिद, जामो रोड, थाना चौक, गोपालगंज रोड आदि क्षेत्रों में सेवइयां की दुकानें सजी हुई हैं.