बड़हरिया: चोरों ने कमरे की कुंडी तोड़ चुराई लाखों रुपये की संपत्ति

0
chori
  • एक लाख रुपये नगद समेत छह लाख रुपये के गहनों की चोरी
  • बांस की सीढ़ी से आंगन में उतरकर दिया चोरी की घटना को अंजाम

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड व जामो थाना क्षेत्र के जोगापुर गांव में रविवार की रात में चोरों ने घर का कुंडी तोड़कर एक लाख रुपये नगद, छह-सात लाख रुपये के गहने, कपड़े सहित आठ लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. घर वालों को चोरी की घटना की जानकारी सोमवार की भोर में साढ़े चार बजे चली. बताया जाता है कि जोगापुर के जनक साह के परिजन अपने तीन पट्टीदारों के साथ एक साथ पुराने में मकान रहते हैं. हालांकि उनका नया मकान बन रहा है. विदित हो कि रविवार की रात में जनक साह की पत्नी सुनीता देवी अपने निर्माणाधीन मकान में सोयी थी. वहीं चोर पुराने मकान के पीछे से घर की छत पर चढ़ गये व आंगन में लगी बांस की सीढ़ी के सहारे आंगन में उत्तर गये.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

चोरों ने जनक साह के कमरे की कुंडी तोड़ दी व घर में रखे बक्से व अटैची को तोड़कर एक लाख रुपये नगद, चार सोने की अंगूठी, दो सोने का चेन,दो जोड़ा झूमका, नथिया सहित सोने के अन्य गहने,नयी साड़ियां, कपड़े सहित आठ लाख रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली. गहनों के डिब्बे घर में बिखरे पड़े हैं.उसी तरह बक्से व अटैची खुले पड़े हैं. विदित हो कि जनक साह विदेश रहते हैं. घर उनकी पत्नी सुनीता देवी व बच्चे रहते हैं. पीड़िता सुनीता देवी ने बताया कि पहले से घर में 50 हजार रुपये थे व वह किसी काम के लिए शनिवार को बहादुरपुर बैंक से 50 हजार रुपये और लाकर रखी थी. उन्होंने बताया कि वह अपने हिस्से के पुराने मकान के कमरे में करीब छह-सात लाख रुपये के आभूषण रखी थी.उन्होंने रविवार को अपने निर्माणाधीन मकान में सोने चली गयी थी.

उन्होंने बताया कि चोर सरकारी कागजात व बैंकों के पासबुक भी लेते गये हैं. चोरी की यह घटना 12 व एक बजे रात की बतायी जाती है.जबकि चोरी चोरी की घटना का पता उसे सोमवार की भोर में चला.जैसे ही अपने घर में पहुंचकर टूटे बक्सों व अटैची को देखा,वह सदमे में बेहोश हो गयी. अभी भी वह मानसिक रुप से विक्षिप्त-सी है.वहीं उसी पुराने मकान में रहने वाले एक पट्टीदार कहना है कि उनके परिजन 11 बजे रात तक जगे थे. ग्रामीणों का कहना है कि उसके दो पट्टीदारों के परिजन उसी पुराने मकान के अलग-अलग कमरों में सोये थे. चोरी की घटना की खबर मिलते ही गांव में हलचल मच गयी. घटना की सूचना पाकर मुखिया पति राजीव कुमार उर्फ राजू बाबू, सरपंच मो मोजमिल, उप मुखिया प्रतिनिधि सरवर, वार्ड सदस्य गीता देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने चोरी की घटना का मुआयना किया. राजू बाबू ने जामो को सूचित किया.