सिवान में पुलिस की निष्क्रियता के कारण ब्लेड से हथकड़ी का रस्सी काटकर दो कैदी हुए फरार, पुलिस महकमे में खलबली

0
  • अवैध शराब बरामदगी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजी थी मेडिकल व करोना जांच हेतु सिवान सदर अस्पताल
  • घटना: सिवान सदर अस्पताल का

परवेज़ अख्तर/सिवान:
सिवान में पुलिस की निष्क्रियता सामने उभर कर आई है। जहां पुलिस की निष्क्रियता का यह प्रमाण है कि गिरफ्तार तीन कैदियों में से दो दुस्साहसी कैदी ने मंगलवार की दोपहर हथकड़ी का रस्सी ब्लेड से काटकर दिन के उजाले में ही फरार हो गए।जिससे पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। घटना के बाद से सदर एसडीपीओ जितेंद्र पांडे के निर्देश के आलोक में गठित पुलिस टीम फरार दोनों कैदियों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। लेकिन देर संध्या तक पुलिस को सफलता हासिल नही हो सकी थी। यहां बताते चले कि सिवान जिले के गुठनी थाना द्वारा सोमवार को भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद तीनों के विरुद्ध पुलिस ने नए उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत एक प्राथमिकी दर्ज करते हुए तीनों को मंगलवार की दोपहर सिवान न्यायालय में प्रस्तुत करने के लिए भेजा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

police

जहां न्यायालय में प्रस्तुत करने के पूर्व ही पुलिस टीम ने तीनों को स्वास्थ्य व करोना जांच हेतु सिवान सदर अस्पताल लाई।अभी पुलिस स्वास्थ्य व कोरोना जांच कराने की तैयारी कर ही रही थी कि इसी बीच टेम्पू में बैठे तीन कैदियों में से दो कैदी ने हथकड़ी का रस्सी ब्लेड से काट कर अस्पताल परिसर के चहारदीवारी फांद कर फरार हो गए। घटना के बाद से पुलिस ने फरार दोनों कैदियों की तलाश शुरू कर दी। लेकिन दोनों का कहीं सुराग नहीं लगा। बाद में पुलिस टीम ने इसकी सूचना स्थानीय थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार को दी। प्राप्त विवरण के मुताबिक गुठनी थाना पुलिस द्वारा सोमवार को अवैध शराब के साथ मैरवा थाना क्षेत्र के खैरा गांव निवासी नागेंद्र चौहान(21 वर्ष) नया टोला निवासी गोलू यादव (18 वर्ष) तथा मनिया टोला गांव निवासी बाबूराम कुमार यादव( 20 वर्ष ) को पुलिस ने अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया था।

sadar hospital

मंगलवार की दोपहर तीनों लोगों को पुलिस टीम ने स्वास्थ्य व कोरोना जांच के लिए सिवान सदर अस्पताल लाई।अभी पुलिस कागज़ी कोरम पूरा कर ही रही थी कि इसी बीच टेम्पू में सवार तीन कैदियों में से दो कैदियों ने ब्लेड से हथकड़ी का रस्सी काट कर फरार हो गए। फरार कैदियों में से नागेंद्र चौहान व गोलू यादव शामिल है। जबकि अभी भी पुलिस गिरफ्त में तीसरा कैदी बाबू राम कुमार यादव है। जिससे पुलिस पदाधिकारी पूछताछ कर रहे है। इस सम्बंध में गुठनी थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं अभी उत्तर प्रदेश में छापेमारी में हूँ। इसके आगे उन्होंने कुछ भी बताने से साफ-साफ इंकार किया है।