बसंतपुर: कन्हौली में मछली व्यवसायी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन

0
pardarsan
  • हत्या की घटना के विरोध में ग्रामीणों के साथ बाजार के व्यवसायियों ने भी सड़क पर उतर हंगामा शुरू कर दिया
  • इलाज के दौरान ले जाने के क्रम में रास्ते में व्यवसाई की मौत
  • बसंतपुर के सभी पुलिस पदाधिकारियों के तबादला की मांग
  • 01 बजे रात के बाद फिर सुबह में सड़क जाम किया
  • 02 बजे महाराजगंज एसडीओ व एसडीपीओ पहुंचे

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के कन्हौली बाजार के नहर के पास गुरुवार की देर शाम बेखौफ अपराधियों ने मछली व्यवसाई जगलाल साह की गोली मार हत्या कर दी है। इस घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने कन्हौली में एसएच 73 को जाम कर प्रदर्शन किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर शाम कन्हौली बाजार से घर लौट रहे मछली व्यवसाई को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार जख्मी कर दिया था। इलाज के दौरान ले जाने के क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गई। हत्या की घटना की खबर देखते ही देखते पूरे इलाके में फैल गई। फिर क्या ग्रामीणों ने कन्हौली में रात लगभग साढ़े आठ बजे जाम कर दिया जो 1:00 बजे तक जारी रहा। इस दौरान सभी टायर जला प्रदर्शन करने लगे। जानकारी मिलने पर मौके पर इंस्पेक्टर बालेश्वर राय के नेतृत्व में पहुंची गोरेयाकोठी व जामो पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह समझा-बुझाकर जाम हटवा दिया। लेकिन, शुक्रवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीण फिर सड़क पर उतर शव के साथ विरोध-प्रदर्शन करने लगे। अपराधियों की गिरफ्तारी, मुआवजे के साथ अपराध रोकने में विफल बसंतपुर के सभी पुलिस पदाधिकारियों के तबादले के साथ वरीय अधिकारियों की बुलाने की मांग पर ग्रामीण अड़े गए। इस घटना को लेकर बाजार की सभी दुकानें बंद कर दी गई। ग्रामीणों के साथ बाजार के व्यवसाईयों ने भी सड़क पर उतर हंगामा शुरू कर दिया। दोपहर दो बजे महाराजगंज के एसडीओ संजय कुमार, एसडीपीओ पोलस्त कुमार व इंस्पेक्टर बालेश्वर प्रसाद जामस्थल पर आकर ग्रामीणों से जाम हटाने की अपील की। ग्रामीणों को बताया कि मछली व्यवसाई की हत्या के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद अपराधियों द्वारा छोड़े गए पिस्टल गोली व चाबी को मौके से बरामद किया है। इधर हत्याकांड में शामिल अपराधियों का सुराग हासिल करने के लिए एसएफएल व डॉग स्क्वायड की टीम घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान बारीकी से छानबीन की गई। टीम ने कई आवश्यक चीजों के नमूने को संग्रहित किया। एसएएल की टीम ने थानाध्यक्ष राकेश कुमार से भी आवश्यक जानकारियां हासिल की।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

एक माह में चार बड़ी घटनाओं से लोगों में दहशत

बसंतपुर थाना क्षेत्र में एक माह में दो लूटकांड के साथ दो गोलीकांड जैसी घटनाओं को अंजाम देकर अपराधियों ने व्यवसायियों के बीच दहशत फैला दी है। 4 दिसंबर को सीएसपी संचालक रितेश सिंह से चार लाख रुपए की लूट, सोहिलपट्टी सीएसपी संचालक जयनिवास तिवारी से 5 लाख 80 हजार की लूट के साथ 27 दिसंबर को रेडिमेड व्यवसाई सुरेंद्र शर्मा को जैकेट के लिए गोली मार जख्मी कर देना जैसी घटनाएं शामिल है। पुलिस अभी इन घटनाओं का भंडाफोड़ में जुटी हुई थी कि बेखौफ अपराधियों ने 30 मछली व्यवसाई की गोली मार हत्या कर दी जिससे पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया हैं।

जाम में सैकड़ों वाहन फंसे रहे, यात्रियों को परेशानी

हत्या के विरोध में गुरुवार की देर शाम से एक बजे रात तक लगे जाम में स्टेट हाईवे पर सैकड़ों वाहन फंसे रहे। वहीं शुक्रवार की सुबह से भी जाम में वाहन फंसे रहे। कन्हौली से बसंतपुर व व सिसई मोड़ तक दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सीओ सुनील कुमार ने मृतक के परिजनों से बात करके तत्काल खाद्यान्न, इंदिरा आवास योजना का लाभ, राशन कार्ड देने का आश्वासन दिया। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था। जिला पार्षद रेनू यादव ने मृतक की पत्नी को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

क्या कहते हैं एसपी

एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना की गहराई से छानबीन की जा रही है। डॉग स्क्वायड को भी लगाया गया था। जल्द हत्याकांड का पर्दाफाश किया जाएगा।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here