भगवानपुर: प्रेम प्रसंग में युवक को बंधक बना पीटकर किया अधमरा, इलाज के क्रम में हुई मौत

मृत युवक की मां ने भूमि विवाद में पड़ोसियों द्वारा बंधक बनाकर पिटाई कर हत्या करने का लगाया आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया टोले लिलही गांव में सोमवार की अलसुबह चार बजे एक युवक को घर में बंधक बनाकर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया । सूचना पर पहुंची 112 की टीम ने युवक को मुक्त करा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराई जहां युवक की मौत हो गई। मृतक थाना क्षेत्र के कौड़िया टोले लिलही निवासी मुनीलाल महतो का पुत्र रोहित कुमार है। मृतक के स्वजनों ने पड़ोसियों पर भूमि विवाद को लेकर घर में बंधक बनकर पीट पीट हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया हत्या का कारण प्रेम प्रसंग है। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर शव रख प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस और आक्रोशितों के बीच नोकझोंक भी हुई, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कुछ पुलिस कर्मियों के घायल होने की भी सूचना थी।

घटना के संबंध में थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि कौड़िया टोले लिलही निवासी हंसनाथ महतो ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी कि उनके घर में एक युवक घुस गया है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और युवक को घायल अवस्था में अस्पताल लाई। जहां चिकित्सक ने रोहित की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि रोहित कुमार हंसनाथ महतो के घर में गलत नीयत से घुसा था। जिसे घर वालों ने पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायलावस्था में रोहित को बंधनमुक्त कराकर सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे छोड़ दिया इसके बाद उसे पुलिस अभिरक्षा में पूछताछ के लिए थाना लाया गया।

थाना लाने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसे दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं चिकित्सक ने स्थिति गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मामले में मृत रोहित की मां दुर्गावती देवी ने थाने में आवेदन देकर गांव के ही हंसनाथ महतो, मेघनाथ महतो तथा नीतीश कुमार पर भूमि विवाद में पुत्र की हत्या कर देने का आरोप लगाया है। बताया है कि दो दिन पूर्व भूमि विवाद में हुए झगड़ा को लेकर उक्त लोगों ने धमकी दी थी कि उसके बेटे की हत्या कर दी जाएगी। इसी भावना से सोए हालत में उठाकर अपने घर में ले गए और रस्सी से बांधकर पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024