नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसलाः 11 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, 24 अगस्त को होगी घोषणा

0

पटना: बिहार कैबिनेट की आज बैठक बुलाई गई थी। सीएम नीतीश की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में सभी मंत्री वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे। आज मंत्रिपरिषद की हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी है। बिहार में 11 चरणों में चुनाव कराये जायेंगे। 24 अगस्त को इसकी अधिसूचना जारी की जायेगी। आज बिहार कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया है। 27 सितंबर को पहले चरण का चुनाव होगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 24 सितंबर को पहले चरण की वोटिंग, 29 सितंबर को दूसरा चरण, 29 सितंबर को तीसरा, 8 अक्टूबर को चौथा, 20 अक्टूब को पांचवा, 24 अक्टूबर को छठा, 3 नवंबर को सातवां, 15 नवंबर को आठवां, 24, 29 नवंबर,8 दिसंबर और 12 दिसंबर को वोटिंग कराया जायेगा।

विधानसभा का तृतीय सत्र व विधान परिषद का 158 वां सत्र का सत्रावसान किया गया है। लोक सेवा आयोग के माध्यम से प्रधान शिक्षक और प्रधानाध्यापक का पद भरा जायेगा। प्रधान शिक्षक का पद जिला स्तरीय होगा वहीं प्रधानाध्यापक का पद प्रमंडलीय स्तर का होगा। इनका स्थानांतरण भी किया जा सकता है। 15 अगस्त को गांधी मैदान से सीएम नीतीश ने जो घोषणा की थी उस पर आज कैबिनेट ने मुहर लगा दी।