Categories: पटना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम आइसोलेट

पटना: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार से आ रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएमओ बिहार ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. सीएम नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित होते ही फिलहाल खुद को चिकित्सकों की सलाह पर होम आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने लोगों से भी कोविड अनुकूल सावधानियों को बरतने की अपील की है. बता दें, बीते हफ्ते सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार में कोरोना विस्फोट होने की खबर आई थी. वहीं बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी पहले से ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा कैबिनेट की मीटिंग के बाद भी बिहार सरकार के 4 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो गए थे.

सीएम नीतीश कुमार के कोरोना पॉजिटिव होने को लेकर सीएमओ बिहार ने ट्वीट किया- माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार कोरोना जाँच में पॉज़िटिव पाये गए हैं. चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है।

सीएम हाउस में पहले ही कई लोग हो चुके हैं संक्रमित

बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास एक आने मार्ग में एक साथ कई लोग पहले ही कोरोना संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद से यह खबर भी आ रही थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 7 सर्कुलर रोड आवास ठीक कराया जा रहा है. लेकिन, ठीक उसके पहले ही यह रिपोर्ट आ गई कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संक्रमित हो गए हैं. मुख्यमंत्री आवास के सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक नीतीश कुमार को माइल्ड लक्षण है और खतरे की कोई बात नहीं है. चिकित्सक लगातार उन पर नजर बनाए हुए हैं.

दूसरी बार जांच में रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार ने दो बार कोरोना जांच कारवाई थी, जिसके बाद दूसरी रिपोर्ट में वो पॉजिटिव पाये गए हैं. बताया जाता है कि सीएम नीतीश ने औरंगाबाद से समाज सुधार यात्रा कर वापस लौटने पर भी कोरोना की जांच कारवाई थी तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. लेकिन, सीएम ने जब एक बार फिर से कोरोना जांच कराई तो वो पॉजिटिव पाए गए.

ये भी हो चुके हैं पॉजिटिव

इसके पहले बिहार सरकार के कई मंत्री भी कोरोना पॉज़िटिव हो चुके हैं, जिसमे दोनों उप मुख्यमंत्री सहित मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री सुनील कुमार, जनक राम मंत्री, मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह भी शामिल हैं. इसके साथ ही JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए गए थे, हालांकि आज उन्होंने खुद के निगेटिव होने की जानकारी ट्वीट कर दी है. बता दें, बिहार में लगातार कोरोना संक्रमण के मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है और बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 20000 के पार हो चुकी है. अकेले राजधानी पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 10000 से ऊपर हो चुकी है और यह लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं राज्य का रिकवरी रेट पर भी लगातार घट रहा है.

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024