बिहार: अवैध संबंध बनाने से मना किया तो किन्नरों को रॉड व डंडों से पीटा, बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर थाने पर हाईवोल्टेज ड्रामा

0

पटना: मोहनियां में जीटी रोड पर चेकपोस्ट के पास शनिवार की रात आधा दर्जन बदमाशों ने किन्नरों को लोहे के रॉड व डंडे से जमकर पिटाई की। मारपीट की इस घटना में छह किन्नरों को गंभीर चोटें लग गईं, जिसमें से एक के हाथ की हड्डी भी टूट गयी है। घटना के बाद घायल किन्नर अनुमंडल अस्पताल पहुंचे, जहां उनका इलाज किया गया। इस घटना से गुस्साये किन्नरों का संगठन रविवार को स्थानीय थाने पर पहुंचा और प्रदर्शन करने लगे। बाद में छह लोगों पर नामजद प्राथमिकी का आवेदन देते हुए त्वरित कार्रवाई की गुहार लगाई। किन्नरों का आरोप है कि बदमाशों ने उनसे अवैध संबंध बनाने की बात कही, जिसका विरोध करने पर वो मारपीट करने लगे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

आवेदन के दौरान संगठित किन्नरों ने पुलिस को अल्टीमेटम भी दिया कि यदि बदमाशों की तत्काल गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह लोग जीटी रोड को जाम करेंगे। किन्नरों का आवेदन मिलने के बाद थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव ने 12 घंटे के अंदर बादमाशों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। थानाध्यक्ष द्वारा ठोस आश्वासन दिए जाने के बाद किन्नरों का संगठन थाने से निकला। थाने में आवेदन देने पहुंचे किन्नरों का कहना था कि उनकी टीम के आधा दर्जन सदस्यों में पारो, लाली, शबनम, रौशनी, चुलबुली व बबली समेकित चेकपोस्ट पर प्रतिदिन की तरह शनिवार को भी भिक्षा मांगने के लिये पहुंचे थे। इसी दौरान रात के करीब दस बजे उसरी गांव का जीतेन्द्र पासवान, पवन कुमार, नीतेश कुमार व मुन्ना कुमार तथा अकोढ़ी गांव का उपेन्द्र कुमार व राजेश कुमार आये और जबरदस्ती पैसा छीनने लगे।

उन्होंने बताया कि जब वे लोग इसका विरोध किए तो बदमाश लोहे के रॉड व डंडे से पिटाई शुरू कर दिये, जिसमें टुकटुकी, लाली, पारो, शबनम व चुलबुली किन्नर को गंभीर चोटें लग गई। बदमाशों की पिटाई से वे लोग बेहोश हो गईं। कुछ समय बीत जाने के बाद राहगीरों की मदद से अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया, तब उनका इलाज हुआ। बदमाशों की पिटाई से एक किन्नर के हाथ की हड्डी टूट गयी।

भभुआ से थाने पहुंचा किन्नरों का संगठन

शनिवार की रात में बदमाशों द्वारा किन्नरों की पिटाई की सूचना मिलने के बाद उनका संगठन भभुआ से स्थानीय थाने पहुंचा। रविवार की सुबह पहले अनुमंडल अस्पताप पहुंचकर अपने साथियों का हालचाल जाना। उसके बाद थाने पहुंचकर आधा दर्जन युवकों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की। साथ ही त्वरित कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में जीटी रोड जाम करने व घटना के खिलाफ आंदोलन करने की धमकी दी। अब देखना है कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

चेकपोस्ट के पास भीख मांगकर भरते हैं पेट

मोहनियां चेकपोस्ट के पास खड़े होकर किन्नर वाहनों के ड्राइवर से भिक्षाटन करते हैं, उनके द्वारा जो पैसे दिए जाते हैं उसी से पेट भरने का इंतजाम करते हैं। यह सिलसिला काफी दिनों से चलता आ रहा है, जिसके खिलाफ स्थानीय युवक हमेशा चर्चा करते रहते हैं। किन्नरों से पैसा छीनने का कुछ स्थानीय युवक पहले भी प्रयास करते रहे हैं। हालांकि कभी मारपीट की घटना सामने नहीं आई थी। युवाओं कहना है कि किन्नर वाहनों के चालकों से जबरदस्ती पैसा लेते रहते हैं। खासकर ट्रक वालों से किन्नरों द्वारा एक तरह की जबरन वसूली की जाती है। जबकि किन्नरों का कहना है कि वह वाहन मालिकों से भिक्षा के रूप में पैसे मांगते हैं।