बिहार विधान परिषद चुनावः RJD ने उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान…तीन सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी….

0

पटना: बिहार विधान परिषद की 24 सीटो पर चुनाव होने हैं। इस बार के चुनाव में कांग्रेस और राजद के बीच समझौता नहीं हो सका। फिर भी कांग्रेस के लिए तीन सीट तत्काल छोड़ दी गयी है। उधर कांग्रेस अलग होकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इधर, चुनाव को लेकर आज राजद व वामदल की तरफ से उम्मीदवारो के नाम का ऐलान किया गया। प्रदेश राजद कार्यालय में आज राजद नेतृत्व की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

पटना से कार्तिकेय कुमार, भोजपुर-बक्सर से अनिल सम्राट, गया से रिंकू यादव, नालंदा से बीरन यादव, रोहतास-कैमूर से श्री कृष्ण सिंह, औरंगाबाद से अनुज सिंह, सारण से सुधांशु रंजन पांडे, सिवान से विनोद जायसवाल, दरभंगा से उदय शंकर यादव, पूर्वी चंपारण से बबलू देव, पश्चिमी चंपारण से सौरभ कुमार, मुजफ्फरपुर से शंभू सिंह, वैशाली से सुबोध राय, सीतामढ़ी से कब्बू खीरहर, मुंगेर-जमुई-लखीसराय से अजय सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं कटिहार से कुंदन सिंह, सहरसा-मधेपुरा से डॉक्टर अजय सिंह, मधुबनी से मेराज आलम, गोपालगंज से दिलीप सिंह, बेगूसराय-खगड़िया से मनोहर यादव, भागलपुर सीट सीपीआई को दिया गया है. वहां से संजय यादव उम्मीदवार होंगे।

जिन तीन सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है वो सीट है-नवादा,पूर्णिया और समस्तीपुर। अब देखना होगा कि कांग्रेस इन तीन सीटों को स्वीकार करती है अथवा सभी 24 सीटों पर अपना उम्मीदवारक देती है। 2015 के विप चुनाव में कांग्रेस को महागठबंधन में चार सीटें दी गई थी। इस बार कांग्रेस लालू प्रसाद से 6-7 सीटों की मांग कर रही थी। लेकिन बातचीत फाइल नहीं हो सका था। इसके बाद कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि सभी 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी चल रही है।