बसंतपुर में पेड़ गिरने से घायल हुए बाइक सवार की इलाज के दौरान हुई मौत

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के कुमकुमपुर पंचायत स्थित धरिक्षणा बाबा स्थान के पश्चिम शुक्रवार की रात आई आंधी से गिरे सीसम के पेड़ की चपेट में आये बाइक सवार की मौत इलाज के दौरान पटना में शनिवार को हो गई. मृतक कुमकुमपुर गांव के मुंशी राम का पुत्र बच्चा लाल राम (50) बताया जाता है. घटना के बारे में बताया जाता है कि कुमकुमपुर के बच्चा लाल राम शुक्रवार की रात लगभग 8 बजे खोड़ीपाकर बाजार की तरफ से बाइक पर सवार हो कर घर लौट रहा था. अभी वह धरिक्षणा बाबा के स्थान के समीप पहुंचने ही वाला था की तेज रफ्तार से आई आंधी में सड़क किनारे लगा एक सीसम का पेड़ बाइक सवार हीरा लाल राम के उपर गिर गया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

जिससे हीरा लाल बाइक समेत पेड़ से दब कर अचेत पड़ गया. पेड़ की टहनियों के कारण नीचे कुछ स्पष्ट नही दिखने से रास्ते से हो कर गुजरने वाले कई लोगों का ध्यान तक नही गया. थोड़ी देर बाद बगल से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने पेड़ के नीचे कुछ दबा होने पर टहनियां हटाई तो सभी दंग रह गए. पेड़ के नीचे बाइक के साथ दबे हिरा लाल राम को ग्रामीण बाहर निकाल रहे थे, तभी पूर्व मुखिया मुकेश कुमार सुमन भी घर लौटने के दौरान मौके पर पहुंच गए. काफी मशक्कत के बाद पेड़ के दबे हीरा लाल को बाहर निकाल पूर्व मुखिया मुकेश कुमार सुमन अपने निजी वाहन से बसंतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाये.

जहां ड्यूटी में तैनात डॉ. राकेश कुमार सिंह ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति नाजुक देख सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया. उसके बाद घायल को एम्बुलेंस से परिजन सिवान ले गए. सीवान सदर अस्पताल में स्थिति में सुधार नहीं होता देख चिकित्सकों ने घायल को पटना रेफर कर दिया. पटना के पीएमसीएच में इलाज के दौरान घायल हिरालाल की मौत शनिवार को हो गई. परिजन शव लेकर शनिवार की देर शाम तक पैतृक गांव कुमकुमपुर पहुंचेंगे. इधर मौत होने की सूचना मिलने पर गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है.