सिवान में दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर सीएसपी कर्मी से बाइक सवार अपराधियों ने पांच लाख लूटा

  • सुरक्षा की दृष्टि से मार्केट के मालिक के घर रखते थे रुपए
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी
  • खंगाल रही है सीसीटीवी कैमरा

✍️परवेज़ अख्तर/एडिटर इन चीफ:
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बलेथा कदम मोड़ के समीप स्थित सीएसपी संचालक से दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने गन प्वाइंट पर पांच लाख रुपए लूट लिया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से चलते बने.पीड़ित सीएसपी संचालक प्रियेश कुमार ने बताया कि उसका घर गोपालगंज जिले के मीरगंज है और वह कदम मोड़ पर बैंक ऑफ बड़ौदा का सीएसपी चलाता है.मंगलवार की सुबह तकरीबन 10:17 पर सीएसपी का कर्मी गोपालगंज जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के बालाहाता गांव निवासी अभिषेक कुमार मार्केट के मालिक बृजभूषण सिंह के घर से रुपए लेकर सीएसपी केंद्र पर आ रहा था.अभी वह सीएसपी केंद्र से 150 मीटर की दूरी पर था कि तब तक सफेद अपाची पर सवार दो नकाबपोश अपराधी आए और उसपर पिस्टल तान दी और रुपए से भरा बैग छीनने लगे.

जिसके बाद अभिषेक ने विरोध किया तो अपराधियों ने कहा कि पिस्टल लोडेड है,गोली मार देंगे.जिसके डर से रुपए से भरा बैग दे दिया और अपराधी बलेथा गांव की तरफ फरार हो गए.घटना के बाद पीड़ित अभिषेक ने इसकी सूचना सीएसपी संचालक प्रियेस को दिया.प्रियेस ने इसकी सूचना मुफस्सिल पुलिस को दिया.जहां मुफस्सिल पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच करते हुए घटनास्थल पर मौजूद लोगों से भी पूछताछ करने में जुट गई.पुलिस की मानें तो यह मामला संदिग्ध लग रहा है.जबकि लोगों का कहना है कि एक अपाची बाइक इधर से गुजरी थी.जिस पर दो युवक थे.हालांकि थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और मामला जल्दी स्पष्ट हो जाएगा.

सुरक्षा की दृष्टि से मार्केट के मालिक के घर रखते थे रुपए

सीएसपी संचालक प्रियेस कुमार ने बताया कि सीएसपी का कोड मेरी भाभी संध्या देवी के नाम से है और वह कल यानि सोमवार को रुपए की निकासी कर लाई थी.इसके बाद दिनभर रुपए की लेन देन चली और शेष रुपए बचे थे वह सुरक्षा की दृष्टि से मार्केट के मालिक बृज भूषण कुमार सिंह के घर रख दिए गए थे और वही से अभिषेक रुपए लेकर आ रहा था.प्रियेस ने यह भी बताया कि शुरू से ही हम लोग दिन भर का बचा पैसा अपने मार्केट के मालिक के घर ही रख देते थे.ताकि कहीं हमारे साथ लूटपाट या हमारी सीएसपी केंद्र में चोरी न हो जाए.

घटनास्थल पर मौजूद थे दर्जनों लोग

अभिषेक द्वारा लूटपाट की घटनास्थल जो बताई जा रही है, उस स्थान पर एक मकान भी है.जिसमें तीन लोग मौजूद थे.वही रोड के दूसरे तरफ ताड़ के पेड़ के पास लगभग दर्जनों लोग बैठकर ताड़ी पी रहे थे.लूट की घटना के बाद जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो ताड़ी पीने वाले सभी लोग पुलिस को देख फरार हो गए.जबकि मकान में मौजूद तीनों लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि हमें इस बात की जानकारी नहीं है.अभी हम लोग सुबह से घर पर ही बैठे हैं.

नकाबपोश थे घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे

अभिषेक द्वारा बताया गया कि लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी नकाबपोश थे. जो मास्क लगाए हुए थे और दोनों अपराधियों की उम्र लगभग 30 वर्ष की थी और वे लोग हेल्थी थे. घटना को अंजाम देने के बाद बलेथा नवका टोला गांव की तरफ फरार हो गए हैं.घटना वाले स्थान पर नहीं है सीसीटीवी कैमरा बताते चलें कि जिस स्थान पर अपराधियों द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया है. वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं है. पुलिस जब सीसीटीवी कैमरा खंगालने की कोशिश की तो वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला.जबकि वहां से कुछ ही दूरी पर गढपट्टी गांव के समीप एक निजी विद्यालय में सीसीटीवी कैमरा है.जहां के शिक्षक से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया.

घटना वाले स्थान पर नहीं है सीसीटीवी कैमरा

बताते चलें कि जिस स्थान पर अपराधियों द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया है. वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं है.पुलिस जब सीसीटीवी कैमरा खंगालने की कोशिश की तो वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला.जबकि वहां से कुछ ही दूरी पर गढपट्टी गांव के समीप एक निजी विद्यालय में सीसीटीवी कैमरा है.जहां के शिक्षक से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया.

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: 18 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना की टीम ने गुरुवार की शाम थाना क्षेत्र के…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: जीविका दीदियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के मिर्जापुर में शुक्रवार को सपना जीविका महिला ग्राम…

May 17, 2024

सिवान: दिव्यांग व बुजुर्गों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को जिले…

May 17, 2024

सिवान: मजबूत प्रधानमंत्री बनाने को ले एनडीए के पक्ष में करें मतदान: मंगल पांडेय

✍️परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों के वरीय नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं…

May 17, 2024

गोरेयाकोठी: मोमबत्ती जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जीविका दीदियां हर घर पहुंच वोट देने के लिए बांट रही आमंत्रण पत्र ✍️परवेज अख्तर/सिवान:…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: दियरा से 195 लीटर शराब बरामद, दो के विरुद्ध प्राथमिकी

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर थाना की टीम ने गुरुवार की शाम कौसड़ बगीचा के…

May 17, 2024