मकर संक्रांति के अवसर पर नदियों में नावों के परिचालन पर रहेगी रोक: जिलाधिकारी

0

छपरा : जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचन्द्र देवरे के द्वारा बताया गया कि इस वर्ष मकर संक्रान्ति का त्योहार 14 अथवा 15 जनवरी को मनाये जाने की संभावना है। इस त्योहार में काफी संख्या में लोग विभिन्न नदियों अथवा तालाबों में स्नान कर पूजा अर्चना करते है। इस अवसर पर पतंगबाजी का आयोजन भी होता है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

इस त्योहार पर कुछ लोगों द्वारा नदियों में नाव के माध्यम से प्रचार-प्रसार, नदियों में परिभ्रमण अथवा मनोरंजन के लिए नावों का परिचालन होता है जिससे स्नानार्थियों को असुविधा के साथ-साथ विधि व्यवस्था संधारण में कठिनाई का सामना करना पड़ता है। प्रायः ऐसा देखा गया है कि नावों पर क्षमता से अधिक लोगों के बैठने के कारण नावों को अनियंत्रित होना या दुर्घटनागस्त होने की संभावना बढ़ जाती है।

ऐसी परिस्थिति को घ्यान में रखते हुए सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में गंगा, गंडक एवं अन्य नदियों में नावों के परिचालन दिनांक 14.01.2021 से 15.01.2021 तक पूर्णरुप से बंद रखने का निदेश दिया गया है ताकि त्योहार को उल्लासपूर्वक वातावरण में मनाया जा सके।