नप क्षेत्र में तीसरे दिन भी चला अतिक्रमण पर बुलडोजर

0

परवेज अख्तर/सिवान:
नगर परिषद क्षेत्र में बुधवार को तीसरे दिन भी प्रशासन ने अतिक्रमण पर बुलडोजर चला उसे ध्वस्त किया गया. बार-बार सूचना के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने वालों पर ठोस कार्रवाई भी की जाएगी. यह अतिक्रमण हटाओ अभियान सोमवार से चलाया जा रहा है जहां सोमवार को श्रीनगर से जेपी चौक और महादेवा रोड में हटाया गया. वहीं मंगलवार को अस्पताल मोड़ से पकड़ी मोड़ तक हटाया गया .जिसके बाद बुधवार को बाबुनिया मोड़ से रेलवे स्टेशन तक अतिक्रमण हटाने के क्रम में कई बार अतिक्रमणकारियों के विरोध का सामना भी अधिकारियों को करना पड़ा. वहीं प्रशासन बुलडोजर चला गुमटियों व दीवारों को नष्ट कर वहां हटा अतिक्रमणमुक्त किया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

अतिरिक्त अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक चन्दन ने बताया कि दुकानों के बाहर सड़कों पर लगे फ्लेक्स बोर्ड, होर्डिंग साइन बोर्ड व नालियों से अतिक्रमण हटाया गया. दुकानदारों ने नालियों के ढक्कन पर प्लास्टर चढ़ा गुमटी आदि रख दिया था. जिसे जेसीबी तोड़ दिया गया. वहीं कई लोगों ने स्थाई दीवार का निर्माण करा लिया था, उसे भी नष्ट कर दिया गया. जबकि सड़कों पर जहां तहां रखी गई गुमटियों को भी हटाया गया. उन्हें दोबारा अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी गईको नोटीस जारी की जा रही है. अतिक्रमण हटाओ अभियान में एएसडीएम अभिषेक चन्दन, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव प्रसाद, सदर बीडीओ रमेन्द्र कुमार ,नगर इंस्पेक्टर जय प्रकाश पंडित समेत भारी संख्या में पुलिस बल शामिल थे.

प्रशासनिक कदम को लोगों ने सराहा

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान लोगों का कहना है कि अतिक्रमण हटने के बाद सड़क की कितनी चौड़ाई है यह पता चल जाता है और लोगों को आने जाने में भी आशानी होती है.दुकानदारों द्वारा सड़क के आधे हिस्से को कब्जा कर लिया गया था जो कि अतिक्रमण हटने के बाद पूरे सड़क साफ दिख रही है और जाम लगने की भी समस्या समाप्त हो गई. लोगों ने प्रशासन की इस कदम को सराहते हुए कहा कि यदि हमेशा ऐसी कदम उठती रही तो शहर में जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी.