Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

रोस्टर बनाकर शहर में चलाया जायेगा अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान : डीएम

परवेज अख्तर/सिवान : समाहरणालय सभागार में सोमवार को डीएम अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में सभी विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। बैठक में डीएम ने सभी विभागों में समन्वय स्थापित कर पेंडिंग कार्यों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों से उनके विभागीय कार्यों के प्रगति की जानकारी ली। विभिन्न विभागों से प्राप्त पत्रों के अनुसार कार्य कराने पर भी विमर्श किया। इस दौरान मुख्य रूप से जल जीवन हरियाली अभियान से संबंधित सभी मुद्दों यथा सार्वजनिक जल स्त्रोतों का अतिक्रमण, सार्वजनिक जल संचयन संरचना, जीर्णोद्धार कार्य, चापाकल, सोख्ता, नए जल स्रोतों के सृजन आदि कार्यों की गहन समीक्षा की गई। मौके पर एडीएम रमण कुमार सिन्हा, डीडीसी दीपक कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी विपिन कुमार राय, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी मोतिउर रहमान, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक मृत्युंजय कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी राकेश कुमार, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सह डीपीआरओ रवि रंजन राकेश, डीआरसीसी की प्रबंधक सुनीता शुक्ला समेत जिला के अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

शहर में उपमार्गों में भी अतिक्रमण के विरुद्ध चलाएं अभियान :

बैठक के दौरान डीएम ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी को यह निर्देश दिया कि अतिक्रमण के विरुद्ध रोस्टर बनाकर लगातार अभियान को चलाया जाए, ताकि शहर में उत्पन्न हो रही जाम की समस्या से निजात मिल सके। कहा कि जिन जिन जगहों को अतिक्रमण मुक्त किया गया है, उसकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग भी होनी चाहिए, कि कहीं फिर से उक्त स्थानों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण तो नहीं किया जा रहा है। अगर इस तरह की बातें सामने आती है तो तत्काल कार्रवाई की जाए। डीएम ने कहा कि मुख्य मार्ग के साथ-साथ उपमार्गों में भी अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाने की आवश्यकता है। वहीं विधिवत प्रक्रिया के अधीन जगह तलाशकर फुटपाथी दुकानदारों की व्यवस्था करने की कार्रवाई करने का नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया।

गणतंत्र दिवस पर विभागों द्वारा निकाली जाएगी झांकी :

डीएम ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर झांकी निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि आइसीडीएस, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, ग्रामीण विकास विभाग व मद्य निषेध विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों द्वारा झांकी निकाली जाएगी। खासकर जल जीवन हरियाली अभियान को झांकी के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। बताया कि निकाली जाने वाली झांकियों की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी उप विकास आयुक्त को दी गई है।

वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया जल्द करें शुरू :

डीएम ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी से कहा कि जल्द से जल्द कार्यवाही को पूरी कर वाहनों के नीलामी की कार्रवाई करें। उन्होंने बताया कि 588 लाेगों को इसके लिए नोटिस जारी किया गया है, इसमें से 276 का तामिला कर लिया गया है। उन्होंने उत्पाद इंस्पेक्टर से इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024