पटना में राबड़ी देवी के आवास पहुंची सीबीआई की टीम, इस मामले में हो रही पूछताछ

0

पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी  के आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची है. शुक्रवार की सुबह-सुबह ही सीबीआई की टीम अचानक पहुंची है. सूत्रों की मानें तो बिहार और दिल्ली को मिलाकर कुल 17 जगहों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है. राबड़ी आवास पर तेजस्वी यादव  नहीं हैं, वो लंदन गए हैं. मीसा भारती भी पटना में थीं लेकिन अब वो दिल्ली चली गई हैं. लालू यादव भी पहले से ही दिल्ली में हैं. ऐसे में राबड़ी से ही सीबीआई की टीम पूरी जानकारी ले रही है और उनसे ही पूछताछ कर रही है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

बताया जाता है कि 2004 से 2009 तक जब लालू यादव केंद्र में रेल मंत्री थे तब रेलवे रिक्रूटमेंट का एक घोटाला हुआ था. ऐसा उस वक्त आरोप लगा था. एक केस भी दर्ज हुआ था. रेलवे की ओर से जो बहाली निकाली गई थी उसमें धांधली को लेकर आरोप लगा था. ऐसे में कहा जा रहा है कि सीबीआई की टीम इसी सिलसिले में राबड़ी आवास पहुंची है. हालांकि अब तक सीबीआई की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

जमीन के बदले दी गई थी नौकरी

बता दें कि उस वक्त यह भी आरोप लगा था कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने कई लोगों से जमीन ली और उसके बदले उन्हें नौकरी दी गई थी. ठीक पांच साल पहले जब महागठबंधन की सरकार थी तो नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री थे और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम थे. उस वक्त भी सीबीआई की रेड हुई थी. उस समय आईआरसीटीसी घोटाले में छापेमारी हुई थी. एक बार फिर लालू यादव के कई ठिकानों पर रेड हो रही है. सीबीआई की टीम में महिला और पुरुष ऑफिसर दोनों शामिल हैं. इस बीच दो वकीलों को भी राबड़ी आवास बुलाया गया है.