विधानसभा चुनाव : बॉर्डर पर सीसी कैमरे से होगी हर गतिविधि की निगरानी

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है जिला प्रशासन अपनी तैयारी पूरी करता जा रहा है। बिहार और यूपी के बॉर्डर पर स्थित सिवान के गुठनी प्रखंड स्थित श्रीकलपुर चेकपोस्ट पर निगरानी बढ़ा दी गई है। चुनाव को निष्पक्ष माहौल में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने बॉर्डर से आने जाने वालों की हर गतिविधि की निगरानी करने के लिए सीसी कैमरे लगवाने शुरू कर दिए हैं ताकि हर संदिग्ध वाहन की जांच के दौरान कैमरे से वरीय अधिकारी भी पूरी तत्परता से नजर रखें। कैमरा लगने से अब आए दिनों हो रही आपराधिक घटनाओं में कमी आने की संभावना भी है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

बीडीओ धीरज कुमार दुबे ने बताया कि बॉर्डर की उचित निगरानी के लिए सीसी कैमरा लगाना अति आवश्यक था। इससे आपराधिक गतिविधियों में कमी आएगी तथा शराब व्यवसायियों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। चेक पोस्ट प्रभारी हरिवंश यादव ने बताया कि चेकपोस्ट पर कुल पांच कैमरे लगाए गए हैं जिससे चारों तरफ यूपी से बिहार में आने वाले छोटे-बड़े वाहनों और सभी तरह के लोगों पर नजर रखी जाएगी।

ग्यासपुर तीन मुहानी पर लगा बैरिकेडिग

गुठनी थाना क्षेत्र के बलुआ बाजार से ग्यासपुर व खड़ौली-मैरीटार जाने वाली मुख्य सड़क स्थित तीन मुहानी पर स्थानीय पुलिस द्वारा ड्रॉप गेट बनाकर बैरिकेडिग की गई है जिससे ग्यासपुर के उस पार दियरा क्षेत्र से किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। इस रास्ते गुठनी आने वाले शराब व्यवसायी तथा अवैध धंधेबाजों पर नजर रखी जा सकेगी। ड्रॉप गेट के पास भी एक मजिस्ट्रेट व पुलिस बल तैनात किए गए हैं, जो चुनाव तक रहेंगे।