सादगी व शांति के माहौल में मनाएं महापर्व छठ: थानाध्यक्ष मशरख

0

छपरा: महापर्व छठ पूजा को शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से मंगलवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सीओ ललित कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा और बीडीओ राजीव कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के गांवों से आए गण्यमान्य लोग एवं जनप्रतिनिधियों को महापर्व छठ पूजा को कोरोना काल के मद्देनजर सादगी एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की। किसी प्रकार का आयोजन एवं जुलूस निकालने पर पूरी तरह पावंदी की जानकारी दी गई। थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने थाना क्षेत्र के लोगों से छठ पर्व को आपसी भाईचारे के साथ सादगी और शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन पर थानाध्यक्ष ने चर्चा करते हुए छठ पर्व मनाने की बात कही गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

इस दौरान कहा गया कि छठ पूजा को लेकर कहीं भी भव्य पूजा पंडाल व तोरणद्वार का निर्माण नहीं होगा। न ही कहीं मेले का आयोजन होगा। पूजा पंडालों में भीड़ न हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाना जरूरी है। ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग पर रहेगी पाबंदी । श्रद्धालु एक-एक कर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पूजा पंडालों में पूजा करेंगे। सार्वजनिक जगहों पर लोगों के एकत्रित होने से पहले मास्क की व्यवस्था होनी चाहिए।

साथ ही छठ पूजा के दौरान घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था के तहत बैरिकेडिंग की समुचित व्यवस्था की भी चर्चा की गई। मौके पर उप प्रमुख साहेब हुसैन उर्फ टुनटुन, पूर्वी मुखिया प्रतिनिधि अमर सिंह, पश्चिमी सरपंच बिनोद प्रसाद,दुरगौली मुखिया प्रतिनिधि उदय सिंह,डुमरसन पंचायत के पूर्व मुखिया बच्चा लाल साह,बीडीसी संजय कुमार सिंह, पूर्व मुखिया छोटा संजय, समाजसेवी कुंदन सिंह, राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष इम्तेयाज खान उर्फ चुन्नू बाबू समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे।