हत्याकांड के डिटेक्ट होने का आसार: जनार्दन सिंह हत्याकांड में लाइनर समेत अन्य चढ़े पुलिस के हत्थे !

0
janardhan hatyakand
  • एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा आए एक्शन में तो अपराधियों के छूटने लगे पसीने
  • बड़हरिया व तरवारा थाना इलाके में घूम रही है जनार्दन हत्या कांड की शक की सुई !
  • वायरल वीडियो क्लिप के आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी में पुलिस को मिली सफलता
  • स्वजनों ने कहा कि गांव में एक व्यक्ति से है पुराना विवाद
  •  हत्या कांड में लाइनर की भूमिका निभाने वाला पुलिस गिरफ्त में
  • जामो बाजार थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर खुर्द गांव की घटना

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
बुधवार की अलसुबह सिवान जिले के जामो बाजार थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर खुर्द गांव निवासी सह भाजपा के मंडल महामंत्री जनार्दन सिंह की हत्याकांड में शक की सुई तरवारा तथा बड़हरिया थाना के इर्द-गिर्द के इलाके में घूम रही है। उधर इस हत्या कांड को लेकर सिवान एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने इसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। सूत्रों की मानें तो गोली लगने से घायल जनार्दन सिंह ने अपने प्रथम मौखिक बयान में गोली मारने की घटना में शामिल अपराधी का नाम सदर हॉस्पिटल सिवान के बेड पर बड़हरिया थाना क्षेत्र के एक गांव के नाम का जिक्र किया था। उधर बड़हरिया थाना क्षेत्र के एक गांव का नाम आते हीं इसी बिंदु पर एसपी  श्री शैलेश कुमार सिन्हा द्वारा जांच शुरू कर, घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बड़हरिया थानाध्यक्ष श्री प्रवीण प्रभाकर तथा जी.बी.नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह को निर्देश दिए। इसके बाद दोनों थानाध्यक्ष द्वारा इलाके के संदिग्ध ठिकानों पर संयुक्त रूप से छापेमारी की जारी की गई। सूत्रों की मानें तो देर शाम तक पुलिस ने इस कांड में करीब तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिए जाने की खबर पुलिस महकमे से उभर कर सामने आ रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

हिरासत में लिए गए लोगों ने पुलिस के समक्ष कई ऐसे चौकाने वाले तथ्यों का भी उजागर किया है। जिससे घटना का उद्भदेन जल्द होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। हालांकि एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने एक संदिग्ध को हिरासत में लेने की बात को स्वीकार किए हैं।घटना के संबंध में बताते चलें कि जामो बाजार थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर खुर्द गांव में बुधवार की अल सुबह बाइक सवार दो अपराधियों द्वारा बीजेपी के मंडल महामंत्री सह पीडीएस डीलर जनार्दन सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई।इस घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस ने मामले की जांच तेज करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।मामले का उद्भेदन लगभग कर लिया गया है।बहुत हीं जल्द,कांड में शामिल कुछ अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।प्रथम दृष्टया मामला पूर्व के विवाद से जुड़ा प्रतीत हो रहा है।पकड़े गए युवक से पूछताछ चल रही है। वहीं सूत्रों की मानें तो पकड़ा गया संदिग्ध जो कांड में लाइनर की भूमिका निभा रहा था।

WhatsApp Image 2022 01 12 at 8.06.10 PM 1

इधर सदर अस्पताल में मृत जनार्दन के भतीजा नीरज कुमार सिंह ने नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी के समक्ष अपना फर्द बयान दर्ज कराया।उसने बताया कि चाचा दरवाजे पर लगा चौकी पर बैठे हुए थे कि दो अज्ञात व्यक्ति बाइक से आए। बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति उतरा और चाचा से कुछ बात करने के बाद उन पर फायरिंग करने लगा।गोली लगने के बाद वह जमीन पर गिर गए और बदमाश फरार हो गया। उधर इस संदर्भ में जामो बाजार थाना अध्यक्ष ध्रुव प्रसाद ने कहा कि नगर थाना से प्राप्त फर्द बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है तथा घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम इलाके के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। उल्लेखनीय हो कि जनार्दन सिंह हत्याकांड में पुलिस करीब-करीब अपराधियों के गिरेबान तक पहुंच चुकी है और संभवत मामले का डिटेक्ट कर लिया गया है लेकिन पुलिस जगत के आला अधिकारी इस घटना में और कामयाबी के लिए स्पष्ट रूप से कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।

WhatsApp Image 2022 01 12 at 8.06.11 PM

यहां बताते चले कि सिवान एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा द्वारा इस हत्या कांड का डिटेक्ट करने के लिए जी.बी. नगर तथा बड़हरिया थाना के अलावा गोरेयाकोठी, आंदर समेत अन्य थाने के तेजतर्रार थानाध्यक्षों को महाराजगंज एसडीपीओ पोलअस्त कुमार की अगुवाई में लगाई गई थी। एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा द्वारा लगाई गई पुलिस टीम जनार्दन सिंह हत्याकांड के महज कुछ घंटे में हीं कारगर साबित हुई।यहां बताते चलें कि अपराधियों की गोली के शिकार जनार्दन सिंह को सिवान सदर अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया था।जहां रास्ते में हीं उनकी मौत हो गई।

गोरेयाकोठी विधायक के करीबी थे जनार्दन

गोरेयाकोठी से बीजेपी के विधायक श्री देवेशकांत सिंह के साथ सदैव छाया के रूप रहने वाले जनार्दन सिंह की हत्या की विधायक ने निंदा की है।उन्होंने कहा कि जनार्दन सिंह मेरे भाई के समान थे।हमेशा मेरी परछाई की तरह साथ रहते थे।वे एक अनमोल रत्न व अनमोल हीरा थे,उनकी हत्या से आहत हूं।विगत 20 वर्षो से बीडीसी के रूप में परिवार में चुनाव जितना उनके कद की पहचान थी।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here